Thursday, August 5, 2021

 

 

 

यूरोप को चीन, अमेरिका पर निर्भरता कम करने की है जरूरत: मैक्रोन

- Advertisement -
- Advertisement -

पैरिस: राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने रविवार को कहा कि वह फ्रांस को कोरोनोवायरस लॉकडाउन से बाहर निकलने में तेजी ला रहे है और इस संकट ने देश की आर्थिक स्वतंत्रता की आवश्यकता को पूरा कर दिया।

मैक्रॉन ने राष्ट्र को दिए गए एक संबोधन में वादा किया कि 500 ​​अरब यूरो की लागत कंपनियों और लोगों को नौकरियों में रखने के बाद सबसे खराब मंदी के दौरान नौकरियों में लोगों को उच्च करों के माध्यम से घरों में पारित नहीं किया जाएगा।
पेरिस में रेस्तरां और कैफे को सोमवार से पूरी तरह से फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी।

उन्होंने कहा, उसी दिन फ्रांस यूरोपीय संघ के यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं पर प्रतिबंध लगाता है, जिससे आतिथ्य उद्योग के लिए आवश्यक राहत मिली। उन्होंने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी ने फ्रांस के “दोषों और नाजुकता” को उजागर किया था, और अधिक मोटे तौर पर यूरोप की, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं पर अधिक निर्भरता, कार उद्योग से स्मार्ट फोन और फार्मास्यूटिकल्स तक।

मैक्रोन ने कहा, “एकमात्र जवाब एक नए, मजबूत आर्थिक मॉडल का निर्माण करना, काम करना और अधिक उत्पादन करना है, ताकि दूसरों पर भरोसा न किया जा सके।”

कोरोनोवायरस ने फ्रांस में 29,300 से अधिक लोगों को मार डाला है और मैक्रॉन को मजबूर किया है, जो अपने आर्थिक और सामाजिक सुधार के अभियान को स्थगित करने के लिए है, जिसका उद्देश्य विकास को गति देना, रोजगार पैदा करना करना है।

सरकार को उम्मीद है कि 2020 में अर्थव्यवस्था में 11% की कमी होगी। मैक्रॉन ने कहा कि वह जुलाई में अपने जनादेश के अंतिम दो वर्षों के लिए एक विस्तृत खाका तैयार करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles