क्या लीबिया बनने जा रहा है सीरिया, विद्रो’हियों के पास मिले इस देश के हथि”यार

6:30 pm Published by:-Hindi News

लीबिया में एक विद्रोही बेस में कई जैवलिन मिसाइल मिली है। ये सभी मिसाइल फ्रांस की है। जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका से फ्रांसीसी सरकार द्वारा खरीदा गया था।

पत्रकारों को भेजे गए एक बयान में, सेना मंत्रालय ने कहा कि मिसाइलों का उद्देश्य “एक फ्रांसीसी सैन्य इकाई का आत्म-संरक्षण था, जो आतंकवाद निरोधी अभियानों को अंजाम देने के लिए तैनात थी।”

बयान में कहा गया है, “उन्हें स्थानीय बलों में स्थानांतरित नहीं किया गया था।” मंत्रालय ने कहा, मंत्रालय ने कहा, “क्षतिग्रस्त और अनुपयोगी, हथियारों को उनके विनाश के आगे अस्थायी रूप से स्टॉक किया जा रहा था।”

बता दें कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने रिपोर्ट की थी कि त्रिपोली के दक्षिण में पहाड़ियों के शहर घेरन में एक विद्रोही शिविर पर छापे के दौरान पिछले महीने लीबिया के सरकारी बलों ने चार जैवलिन एंटी-टैंक मिसाइलों का जखीरा बरामद किया था।

लीबिया के कमांडर खलीफा हफ्तार ने अप्रैल की शुरुआत में यू.एन.-मान्यता प्राप्त सरकार (जीएनए) के लिए अपने वफादार बलों के साथ राजधानी पर कब्जा करने के लिए एक आक्रामक अभियान चलाया हुआ है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पिछले सप्ताह कहा कि हवाई हमले और जमीनी लड़ाई में लगभग 1,000 लोग मा’रे गए और लगभग 5,000 लोग घा’यल हो गए। साथ ही100,000 से अधिक लोगों को अपने घरों को छोड़ दिया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें