Thursday, October 28, 2021

 

 

 

एर्दोगन ने मैक्रॉन को बताया था दिमागी बीमार, फ्रांस ने तुर्की से बुलाया अपना राजदूत

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने हाल ही में अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रॉन को मुसलमानों और इस्लाम के प्रति उनके रवैये को लेकर दिमागी बीमार बताते हुए इलाज की सलाह दी थी। जिस पर अब फ्रांस ने तुर्की से अपना राजदूत वापस बुला लिया है।

बयान में कहा गया है कि तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की उनके फ्रांसीसी समकक्ष के बारे में टिप्पणियों को फ्रांस ने अस्वीकार्य माना। हेरवे मैग्रो को परामर्श के लिए वापस बुलाया गया।

एर्दोगन ने शनिवार को मध्य तुर्की के शहर कासेरी में एके पार्टी के प्रांतीय सम्मेलन में एक भाषण में कहा, एक देश के उस प्रमुख के बारे में कोई क्या कह सकता है जो दूसरे आस्था वाले समूह के लाखों सदस्यों के साथ ऐसा व्यवहार कर सकता है। सबसे पहले तो उन्हें अपने दिमाग की जांच करानी चाहिए।

एर्दोगन ने सवाल किया, मैक्रों नाम के व्यक्ति को इस्लाम और मुस्लिमों से क्या समस्या है? मैक्रों को दिमागी इलाज की ज़रूरत है। तुर्की के नेता ने कहा, आप लगातार अर्दोआन का नाम लेते रहते हैं। इससे आपको कुछ हासिल नहीं होगा।

वहीं फ्रांस ने जवाब में कहा कि “राष्ट्रपति एर्दोगन की टिप्पणी अस्वीकार्य है। अतिरिक्तता और अशिष्टता एक विधि नहीं है। हम मांग करते हैं कि एर्दोगन अपनी नीति में बदलाव करें क्योंकि यह हर लिहाज से खतरनाक है। ‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles