kul

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का मंगलवार को लंदन में 68 साल की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं।

पाकिस्तान समाचार चैनल जियो​ टीवी के मुताबिक कुलसुम नवाज का इलाज लंदन ने हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जुलाई 2014 से चल रहा था। उनको सोमवार से ही डॉक्टरों ने लाइफ सपोर्ट पर रखा था। डॉक्टरों ने अगस्त 2017 में उन्हें लिम्फोमा (गले का कैंसर) होने की पुष्टि की थी।

जियो टीवी ने पाकिस्तान के गृह मंत्रालय के सूत्रों क हवाले से बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद रिटायर्ड कैप्टन सफदर को बेगम कुलसुम नवाज के जनाजे में शामिल होने के लिए पैरोल मिल सकती है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने द डॉन के हवाले से बताया कि वह लगातार तीन टर्म 1990-1993, 1997-1999 और 2013-2017 तक पाकिस्तान की प्रथम महिला रहीं।  कुलसुम नवाज की बेटी मरयम नवाज और नवाज शरीफ फिलहाल रावलपिंडी के एक जेल में बंद है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने कुलसुम नवाज के इंतकाल पर गहरा शोक व्यक्त किया है। पाकिस्तानी पीएम खान ने लंदन स्थिति पाकिस्तानी हाई कमीशन को कुलसुम नवाज के परिजनों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है। बता दें कि कुलसुम के शव को पाकिस्तान लाया जाएगा और वहीं सुपु्द-ए-खाक किया जाएगा।

Loading...