nawaz shareef and maryam nawaz pakistan 620x400

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की भ्रष्टाचार के एक मामले में आज गिरफ्तारी होनी है। लेकिन इससे पहले शरीफ के नाती को ब्रिटिश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

शरीफ के नाती की यह गिरफ्तारी शरीफ विरोध प्रदर्शनकारियों के साथ उसकी झड़क को लेकर हुई है। दरअसल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के विरोधियों के साथ शरीफ के नाती जुनैद सफदर और पोते जकारिया की पहले तो तीखी नोकझोंक हुई।

इसके बाद स्थानीय पुलिस के पहुंचने से पहले बात मार-पीट तक आ गई। एक युवक को मुक्का मारने के आरोप में जुनैद और जकारिया दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।वहीं जुनैद ने आरोप लगाया कि विरोधियों ने उन पर थूका, हमला किया और एक छाता भी फेंका।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दूसरी और नवाज शरीफ बेटी मरियम के साथ लंदन से अबू धावी होते हुए लाहौर के अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम के सवा छह बजे एतिहाद एयरवेज की फ्लाइट नंबर EY243 से पहुंचेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक लाहौर हवाई अड्डे पर नवाज शरीफ और मरियम नवाज को गिरफ्तार कर हेलीकॉप्टर से इस्लामाबाद ले जाया जाएगा ताकि उन्हें अदियाला जेल (कैद की सजा भुगतने के लिए) भेजा जा सके।

मरियम नवाज के द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में पूर्व पाक पीएम ने अपने समर्थकों से आग्रह किया है कि वे मुल्क की तकदीर बदलने के लिए उनके साथ खड़े रहें। 68 वर्षीय शरीफ ने कहा है कि मुल्क अभी एक महत्वपूर्ण समय से गुजर रहा है।

शरीफ ने कहा है कि वह जो कर सकते थे किया। उन्हें पता है कि 10 साल कैद के लिए जेल की सजा हुई है और सीधे जेल की सलाखों तक ले जाया जाएगा लेकिन वह चाहते हैं कि पाकिस्तानी मुल्क जानें कि यह उसके लिए कर रहे हैं।

Loading...