North Korea, angered by the legendary land, warning of stringent restrictions

if-saddam-hussain-and-gaddafi-had-atom-bomb

न्यू यॉर्क – आखिर वही हुआ जिसका पूरी दुनिया को डर था. अभी-अभी प्राप्त समाचार के अनुसार अमेरिका और उत्तर कोरिया के संबंधों को लेकर अब तक का सबसे बड़ा बयान सामने आया है जिसे एक तरह से युद्ध का बिगुल भी समझा जा रहा है.

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने सोमवार को अमेरिका द्वारा युद्ध की घोषणा का दावा कर डाला तथा उन्होंने यह भी कह डाला की इस हिमाकत की सज़ा भुगतने को अमेरिका तैयार रहे. योंग हो ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर युद्ध की घोषणा का आरोप लगाते हुए कहा कि इस स्थिति में उत्तर कोरिया अपनी रक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई करने को तैयार है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

तल्ख़ तेवर दिखाते हुए हो ने कहा की “पूरी दुनिया को अब याद रखना चाहिए की अमेरिका ने नार्थ कोरिया के खिलाफ जंग का ऐलान किया है ऐसे में अमेरिकी विमानों को अपने क्षेत्र में आने पर हम मारकर गिरा सकते है.” उन्होंने कहा, ‘चूंकि अमेरिका ने हमारे देश के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है, तो हमारे पास माकूल जवाब देने का अधिकार है।’ गौरतलब है कि शनिवार को अमेरिकी बमवर्षकों ने उत्तर कोरिया के पूर्व में अंतरराष्ट्रीय वायुसीमा में उड़ान भरी थी और अपनी ताकत का प्रदर्शन किया था।

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री के इस बयान को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि उत्तर कोरिया द्वारा मिसाइल परीक्षण और हाइड्रोजन बम के परीक्षण के बाद से ही अमेरिका और प्योंगयांग में लगातार जुबानी जंग जारी है। राष्ट्रपति ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पिछले सप्ताह इसपर उत्तर कोरिया को कड़ी चेतावनी दे डाली थी

Loading...