न्यूयॉर्क | उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ रहा तनाव अपने चरम पर पहुँच चूका है. अमेरिका लगातार उत्तर कोरिया को धमका रहा है लेकिन उस पर इस तरह की धमकी को कोई असर होता नही दिख रहा है. अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र की आपत्ति के बावजूद उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रम को बंद करने के लिए तैयार नही है. ऐसे में संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया पर कुछ नए प्रतिबंध लगाए है.

नये प्रतिबंधो लगने के बावजूद उत्तर कोरिया ने हाल ही में एक नयी मिसाइल का परीक्षण किया है. इस नये मिसाइल परीक्षण से बोखलाए अमेरिकी राष्ट्रपति ने उत्तर कोरिया को अंजाम भुगतने की धमकी दी है. ट्रम्प ने यूएन महासभा में अपने पहले भाषण में उत्तर कोरिया को धमकी दी थी कि अगर उसने अमेरिका या उसके मित्र देश पर हमला करने की गुस्ताखी की तो वॉशिंगटन उसे राख में मिला देगा. अब ट्रम्प की इस धमकी पर उत्तर कोरिया ने भी प्रतिक्रिया दी है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अमेरिकी दौरे पर गए उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा की हम ऐसी गीदड़भभकी से डरने वाले नही है. न्यूयॉर्क पहुंचकर उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री यांग हो ने ट्रम्प की धमकी की तुलना कुत्ते भोकने से करते हुए कहा की ये ऐसा ही है जैसे हाथी बाजार में चलते है और उसके पीछे कुत्ते भोंकते है. ऐसे में अगर अमेरिका उत्तर कोरिया को ऐसी गीदड़भभकी से डराना चाहता है तो वो केवल सपने देख रहा है, हम ऐसी धमकियों से डरने वाले नही है.

बताते चले की उत्तर कोरिया ने हाल ही में कई परमाणु परीक्षण कियी है. इसके अलावा उनका दावा है की उन्होंने हाइड्रोजन बम का परीक्षण भी किया है. इन्ही परीक्षणों की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग को राकेट मैन कहा था. उन्होंने कहा की किम जोंग सुसाइड मिशन पर है. फ़िलहाल संयुक्त राष्ट्र ने छठे परमाणु परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया पर कुछ नए प्रतिबंध लगा दिए थे.

Loading...