हाफिज सईद जैसे आतंकियों से कन्नी काटते हुए पाकिस्तान ने किनारा कर लिया है. साथ अमेरिका को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि किसी जमाने में ये अमेरिका के ख़ास रहे है.

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा (एलइटी) को लेकर कहा कि कुछ सालों पहले ये वाशिंगटन के लिए ‘डार्लिग’ से कम नहीं थे. उन्होंने कहा, ऐसे में हमे जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आसिफ ने कहा, “ये लोग हमारे ऊपर बोझ हैं. मैं स्वीकार करता हूं कि वे लोग हमारे उपर बोझ हैं, लेकिन हमें इनसे छुटकारा पाने में कुछ समय लगेगा. हमारे पास इस बोझ से निपटने के लिए पूंजी नहीं है.”

उन्होंने कहा, “हमप र हक्कानी के लिए आरोप न लगाएं और हमपर हाफिज सईद के लिए आरोप न लगाएं. 20 से 30 वर्ष पहले ये लोग आपके ‘डार्लिग’ हुआ करते थे. इन लोगों का व्हाइट हाउस में स्वागत किया गया था और अब आप कह रहे हैं कि पाकिस्तान नर्क में जाओ, क्योंकि हम इन लोगों को पाल रहे हैं.”

ध्यान रहे हाफिज सईद नवंबर 2008 में हुए मुंबईआतंकी हमले का मास्टरमाइंड है. इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी. भारत ने कई बार हमले के लिए उसे सजा देने की मांग की है.

Loading...