Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

तुर्की ने इस्लामोफोबिया के खिलाफ जंग में इंडोनेशिया से मांगा सहयोग

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के विदेश मंत्री Mevlüt Çavuşoğlu ने कहा कि इस्लामोफोबिया और भेदभाव के खिलाफ मुस्लिम समुदाय का समर्थन करने के लिए तुर्की और इंडोनेशिया को मिलकर काम करना चाहिए।

जकार्ता में इंडोनेशियाई समकक्ष रेटनो परसुडी के साथ एक समाचार सम्मेलन में उन्होने कहा, “हमें इंडोनेशिया के साथ मिलकर काम करके मुस्लिम समुदाय का समर्थन करना चाहिए और इनके खिलाफ जारी भेदभाव से लड़ना चाहिए।”

Çavuşoğlu ने इस्लामाफोबिक खतरों और दुनिया भर के मुसलमानों में भेदभाव को बढ़ाने पर प्रकाश डाला, कहा कि दोनों देशों को एक साथ खड़ा होना चाहिए और अपने मूल्यों की रक्षा करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “दो महत्वपूर्ण मुस्लिम देशों के रूप में हमें अपने देशों और (मुस्लिम) समुदाय के पारस्परिक उद्देश्य और हितों की रक्षा करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि 2020 अंकारा और जकार्ता के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना का 70 वां वर्ष था। उन्होने बताया, अगले साल तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन की इंडोनेशिया यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच एक उच्च-स्तरीय रणनीतिक सहयोग परिषद की स्थापना की जाएगी।

Çavuşoğlu ने कहा कि देशों ने अपने द्विपक्षीय व्यापार की मात्रा को मौजूदा $ 1.5 बिलियन से $ 10 बिलियन (TL 76.72 बिलियन) बढ़ाने के साथ-साथ दोनों देशों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए भी सहमति व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles