मदीना: मस्जिद ए नबवी में इबादत और हुजूर के रोजे पर हाजिरी के बाद अब सऊदी अरब से हाजियों की विदाई शुरू हो चुकी है। मदीना में प्रिंस मोहम्मद बिन अब्दुल अजीज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानें शुरू हो गई है।

हवाई अड्डे पर हज यात्रा में शामिल सभी पक्षों के सहयोग से, हाजियों को उनकी यात्रा प्रक्रियाओं पर काम करने और समय पर ढंग से उनके सामान को परिवहन करने के लिए निरंतर प्रयासों को देखा जा रहा है।

जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) हज करने के बाद मदीना छोड़ने वाले हाजियों की सेवा के लिए एक एकीकृत परिचालन योजना प्रदान कर रहा है। 3,000 से अधिक उड़ानों के लिए हवाई अड्डे पर तीन लाउंज बनाए गए हैं।

हवाई अड्डे पर निर्बाध प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए हज हॉल और अंतर्राष्ट्रीय लाउंज तैयार किए गए। यात्रा प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए 104 डेस्क, पासपोर्ट प्रक्रियाओं के लिए 60, पुलों के माध्यम से विमान से सीधे जुड़े 24 द्वार और बसों द्वारा विमानों और लाउंज के बीच यात्रियों को ले जाने के लिए नौ द्वार हैं।

उनके प्रस्थान से पहले हाजियो का सामान प्राप्त करने के लिए एक बाहरी क्षेत्र तैयार किया गया था, क्योंकि 10,000 वर्ग मीटर में फैले कई प्लाज़ा थे और सभी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित थे। एक पार्किंग क्षेत्र भी है जो 250 बसों को समायोजित कर सकता है।

हज सुरक्षा बलों के कमांडर, ब्रिगेडियर। जनरल फवाद बिन क़लित अल-फ़कीर ने कहा कि प्रस्थान प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई की गई है, जिसकी अवधि प्रति हाजियों के लिए 30 सेकंड से अधिक नहीं है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन