194

194

शुक्रवार को सऊदी अरब की महिलाएं पहली बार पुरुषों का फुटबॉल मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंची. ये मैच जेद्दाह के एक स्टेडियम में हुआ.

क्राउन प्रिंस मोहम्मद सलमान की अगुवाई में किये जा रहे सामजिक सुधारों के तहत महिलाओं को स्टेडियम में मैच देखने की इजाजत दी गई. इस महीने कुल तीन स्टेडियमों में जाकर सऊदी महिलाएं मैच देख सकेंगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

For the first time in Saudi Arabia women watched football match in stadium

क्राउन प्रिंस ने अपने सामजिक सुधारों की शुरुआत इसी साल जून महीने से महिलाओं को पहली बार कार चलाने की इजाज़त देने से की. इसके अलावा पहली बार सऊदी अरब में सिनेमा घरों को भी खोलने की इजाजत दी गई.

जेद्दाह के स्टेडियम में महिला फैन्स के स्वागत के लिए महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया. इस दौरान महिला प्रशंसकों और कर्मचारियों ने पारंपरिक परिधान अबाया पहन रखा था.

For the first time in Saudi Arabia women watched football match in stadium

जेद्दाह की रहने वाली 32 वर्षीय फुटबॉल फैन लामया ख़ालिद नासिर ने समाचार एजेंसी एएफ़पी से कहा कि उन्हें इस पर गर्व है और वह मैच को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, “साफ है कि हम बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं. मैं इस बड़े बदलाव की गवाह बनकर ख़ुश हूं.”

जेद्दाह की ही रुवायदा अली क़ासिम ने कहा कि सऊदी अरब बुनियादी बदलावों के चरम पर है और यह सऊदी राज्य के लिए ऐतिहासिक दिन है.