britain 620x400

ब्रिटेन में पहली ‘शरिया एयरलाइंस’ लॉंच हो गई। जिसका जल्द ही संचालन होने वाला है। ये पूरी तरह से इस्लामिक नियमों का पालन करेगी। इस एयरलाइन्स का नाम फिरनाज एयरवेज होगा।

इस  ‘शरिया एयरलाइंस’ को बांग्लादेशी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन काजी शफीकुर रहमान ने शुरू किया है। इस एयरलाइन्स में शराब और पोर्क नहीं परोसा जाएगा। साथ ही एयरहोस्टेस भी हिजाब में दिखाई देंगी।

32 वर्षीय काजी शफीकुर रहमान का सपना वर्जिन एयरलाइन्स के मालिक और मशहूर उद्योगपति रिचर्ड ब्रेसनन की तरह बनना चाहते हैं, ऐसे मे काजी शफीकुर अपने आप को हलाल रिचर्ड ब्रेसनन मानते हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

फिलहाल शफीकुर रहमान ने एक 19 सीटर जेटस्ट्रीम विमान को लीज पर लेकर फिरनाज एयरवेज की शुरुआत की है। जो ब्रिटेन के विभिन्न शहरों के बीच अपनी सेवाएं देगी।

शफीकुर का कहना है कि जब बात शरीया कानून की होती है तो लोग सोचते हैं कि उन पर शरिया थोपा जा रहा है, जबकि ऐसा नहीं है। हम इस्लामिक इन्वेस्टर्स को अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

एयरहोस्टेस को हिजाब में रखने के सवाल पर शफीकुर रहमान का कहना है कि वह ज्यादा बिजनेस पाने के लिए महिलाओं का शोषण नहीं करना चाहते। उनकी एयरलाइन्स में एल्कोहल नहीं होगी, लेकिन उसकी जगह पर अन्य पेय पदार्थ दिए जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले मलेशिया में भी रयानी एयर के नाम से शरीयत एयरलाइन्स शुरू की थी। लेकिन यह एयरलाइन्स सफल नहीं रही और साल 2016 में बंद हो गई।