लन्दन | ब्रिटेन में एक बड़े आतंकी हमले की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार लन्दन में ब्रिटिश संसद के बाहर फायरिंग हुई है जिसमे 12 लोग घायल हो गए. हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है लेकिन एतिहात के तौर पर संसद को स्थगित कर दिया गया और वेस्टमिस्टर अंडरग्राउंड स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है. हालांकि बीबीसी के अनुसार एक ट्रक तेज रफ़्तार में पांच लोगो को कुचलता हुआ संसद भवन की और जाता दिखाई दिया.

बुधवार को ब्रिटिश संसद हाउस ऑफ़ कॉमन्स का सत्र चल रहा था. सभी सांसद और प्रधामंत्री थेरेसा में सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद में मौजूद थी. इस दौरान संसद के बाहर एक हमलावर ने अन्धाधुन्ध फायरिंग करनी शुरू कर दी. इस हमले में करीब 12 लोग घायल हो गए. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नही है. हालाँकि हाउस ऑफ़ कॉमन्स के एक नेता का कहना है की संसद में एक पुलिसकर्मी की हत्या की गयी है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

संसद के बाहर फायरिंग की सूचना मिलते ही लन्दन पुलिस ने बिल्डिंग को चारो और से घेरकर हमलावर को ढेर कर दिया. इसके बाद बिल्डिंग को बंद कर दिया गया. हमले के बाद संसद के डिप्टी स्पीकर ने सदन को स्थगित कर दिया और सभी सांसदों को हाउस ऑफ़ कॉमन्स के एक कक्ष में बंद कर दिया गया. वही प्रधानमंत्री थेरेसा में प्रवक्ता ने बताया की प्रधानमंत्री सुरक्षित है.

हालाँकि अभी तक इस बात की पुष्टि नही हुई है की यह एक आतंकी हमला था या नही . पुलिस अधिकारियो का कहना है की जब तक हमले के कारणों का पता नही चल जाता तब तक यह नही कहा जा सकता की यह आतंकी हमला था या नही. उधर बीबीसी ने सबको चौकांते हुए बताया की एक तेज रफ़्तार ट्रक को पांच लोगो को कुचलते हुए और संसद में घुसते देखा गया जबकि कुछ प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार एक शख्स को चाकू के साथ देखा गया.

Loading...