क्यूसेक | कनाडा के क्यूसेक में नमाज के दौरान कुछ हमलावरों ने गोलीबारी कर 5 लोगो की जान ले ली. इस हमले में कई लोगो के घायल होने की भी खबर है. जिस समय यह हमला हुआ उस समय इस्लामिक सेंटर में 40 लोग मौजूद थे. फ़िलहाल पुलिस ने मस्जिद को चारो और से घेरा हुआ है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अभी दो लोगो को अरेस्ट किया गया है.

न्यूज़ एजेंसी राइटर के अनुसार रविवार क्यूसेक की मस्जिद में शाम की नमाज के दौरान कुछ हमलावरों ने अंधाधुन्द गोलीबारी शुरू कर दी. इस गोलीबारी में 5 लोगो की मौके पर ही मौत हो गयी. पुलिस के अनुसार अभी इस बात की जानकारी नही मिली है की हमलावर मस्जिद में कैसे घुसे. हालाँकि पुलिस ने लोगो को भरोसा दिलाया है की क्यूसेक के लोगो की सुरक्षा के लिए कोई कोताही नही बरती जायेगी.

उधर मस्जिद के प्रेसिडेंट मोहम्मद यान्गुई ने हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे दरिंदगी करार दिया. उन्होंने कहा की हमले के समय मैं मस्जिद में मौजूद नही था. हमले की सूचना मिलने पर मैंने कई लोगो को कॉल करने की कोशिश की लेकिन किसी से संपर्क नही हो सका. अभी इस बात की जानकारी नही मिली है की कितने लोग हमले में घायल हुए है. सभी घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है.

पुलिस प्रवक्ता ने हमले के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा की हम इस हमले की निंदा करते है. अब समय आ गया है जब हमें हिसना के खिलाफ एकजुट होना होगा. पिछले कुछ सालो में कनाडा में इस्लाम विरोधी घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है. 2013 में एक मस्जिद में सूअर का खून फेंक दिया गया था. जबकि 2015 में एक मस्जिद को आग के हवाले कर दिया गया था.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें