Monday, June 14, 2021

 

 

 

जालिम इस्राइलियों ने अल-अक्सा के अहाते में लगाई आई, नहीं पहुंचा मस्जिद को नुकसान

- Advertisement -
- Advertisement -

इजरायलियों का फिलिस्तीनी मुसलमानो के खिलाफ आतंक थम नहीं रहा है। कट्टरपंथी यहूदियों के साथ मिलकर इस्राइली की आतंकी फौज ने सोमवार को यरूशलेम के अल अक्सा मस्जिद के अहाते में आग लगा दी। जिससे मस्जिद के पेड़ों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि मस्जिद को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

इजरायली पुलिस ने एक बयान में कहा कि आग आतिशबाजी से लगी थी। एक प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि उस समय अधिकारी स्टन ग्रेनेड फेंक रहे थे या नहीं। पेड़ मस्जिद से लगभग 10 मीटर की दूरी पर था। यह मस्जिद इस्लाम धर्म का तीसरा सबसे पवित्र स्थल है।

इजरायली पुलिस और फिलिस्तीनियों ने पहले ही दिन मस्जिद के बाहर चक्काजाम कर दिया था, लेकिन आग को बुझाने के बाद यह दृश्य अपेक्षाकृत शांत हो गया और लोग वापस प्रार्थना में लौट आए।

अल-जज़ीरा के अनुसार, इस्लाम के तीसरे सबसे पवित्र स्थल पर विस्फोट का कारण तुरंत पुष्टि नहीं की जा सकी, लेकिन इसके बाद इजरायल के कब्जे वाले बलों (आईओएफ) ने अल-अक्सा परिसर पर धावा बोल दिया, जिसमें कहा गया कि 331 लोग घायल हो गए।

सोशल मीडिया पर उभर रहे एक वीडियो में, आग ने मस्जिद के परिसर में कई पेड़ों जलते हुए देखा जा सकता है और धमाके की आवाज सुनी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles