Sunday, August 1, 2021

 

 

 

कोरोना संकट से अर्थव्यवस्था को नुकसान, चिंता में वित्त मंत्री ने की आत्महत्या

- Advertisement -
- Advertisement -

इन दिनों कोरोना संकट के चलते जर्मनी की अर्थव्यवस्था बेहद ही बुरी हालत से गुजर रही है। ऐसे में जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाफर ने चिंतित होकर आत्महत्या कर ली। राज्य के प्रीमियर वोल्कर ने रविवार को उनकी मौत की सूचना दी।

एनबीटी के अनुसार, शाफर (54) को शनिवार को रेलवे ट्रैक के नजदीक मृत पाया गया। माना जा रहा है कि उन्होंने खुदकुशी कर ली। प्रीमियर वोल्कर अपने कैबिनेट सहयोगी की मौत से बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा, ‘हम बेहद हैरान हैं, हमें यकीन नहीं हो रहा है और हम बेहद बेहद दुखी है।’ हेसे में फ्रैंकफर्ट मौजूद हैं जहां बड़े वित्तीय अगुआ ड्यूस बैंक औ कॉमर्जबैंक का हेडक्वॉर्टर्स मौजूद हैं।

यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में मौजूद है। प्रीमियर वोल्कर जब यह संदेश जारी कर रहे थे तो उनके चेहर पर दुख साफ झलक रहा था। शाफर वोल्कर के 10 साल से वित्तीय सहयोगी थे। वह कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान से लड़ने के लिए दिनरात काम कर रहे थे और कंपनियों और कामगारों की मदद कर रहे थे।

वोल्कर ने कहा, ‘हमें आज यह मानना पड़ेगा कि वह बेहद दुखी थे। यह निश्चित रूप से बेहद कठिन वक्त है जब हमें उनकी बेहद जरूरत थी।’ माना जा रहा था कि वोल्कर के बाद शाफर ही अगले प्रीमियर होते। वोल्कर की तरह शाफर भी चांसलर ऐंगला मर्केल की सेंटर राइट सीडीयू पार्टी के सदस्य थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं।

बता दें जर्मनी में कोरोना के मामले  लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। हाल में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।  इसके बाद दूसरे टेस्ट में एंजला नेगेटिव पाई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles