संयुक्त राष्ट्र महासभा में 170 देशों ने फिलिस्तीनीयों के पक्ष में वोट डाल कर स्वतंत्र फिलिस्तीन को दिया समर्थन

9:42 am Published by:-Hindi News

pal1

संयुक्त राष्ट्रसंघ में 170 देशों ने फिलिस्तीनीयों के पक्ष में वोट डाल कर  फिलिस्तीनी जनता की आकांक्षाओं को समर्थन देते स्वतंत्र फिलिस्तीन की मांग की आवाज को मजबूत किया.

संयुक्त राष्ट्रसंघ की महासभा के मानवीय, सांस्कृतिक और सामाजिक आयोग के 193 सदस्य देशों में से 170 देशों ने फिलिस्तीनी राष्ट्र को अपना भविष्य निर्धारित करने के मसौदे के पक्ष में मतदान किया. वहीँ अमेरिका, कनाडा, मार्शल द्वीप समूह, माइक्रोनीशिया, नाउरू, पलाउ और इजराइल ने इस प्रस्ताव का विरोध किया. वहीँ पांच देशों ने इस मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

दुनिया के 170 देशों द्वारा फिलिस्तीनी जनता को अपना समर्थन देना इजराइल के जुल्म और अत्यचार के खिलाफ फिलिस्तीनी जनता के छीने हुए अधिकारों की वापसी पर मुहर लगाना है. इसके साथ ही ये प्रस्ताव इस बात की और भी इशारा करता हैं कि विश्व समुदाय इजराइल की अत्याचारी नीतियों के खिलाफ हैं.

हाल ही में इजराइल को यूनिसेफ द्वारा बैतूल मुक़द्दस पर पारित प्रस्ताव से गहरा झटका लग चूका हैं जिसमे सदस्य देशों ने अपने मतदान के जरिये बैतूल मुक़द्दस से यहूदियों के दावें कोण खारिज कर दिया हैं.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें