Friday, December 3, 2021

श्रीलंका ने जारी की आतंकियों की तस्वीरें, अमेरिकी मुस्लिम महिला की फर्जी तस्वीर लगाई

- Advertisement -

आतंकी हमले को रोकने में नाकाम रही श्रीलंका पुलिस ने अब संदिग्ध आतंकियों की तस्वीरें जारी की है। इन तसवीरों में भी बेगुनाह लोगों को शामिल कर दिया गया। जिसके चलते अब श्रीलंका पुलिस की कार्रवाई पर ही सवाल उठ रहे है।

दरअसल श्रीलंका पुलिस ने ईस्टर पर हुए घातक विस्फोटों के संबंध में एक संदिग्ध के नाम के साथ गलती से एक अमेरिकी मुसलमान महिला कार्यकर्ता की फोटो लगा दी। पुलिस ने हमलों के संबंध में वांछित तीन पुरुषों और तीन महिलाओं के नाम एवं फोटो जारी किए।

इनमें एक महिला संदिग्ध अब्दुल कादिर फातिमा खजिया के फोटो के आगे स्कार्फ बांधे एक अन्य महिला का चित्र लगा दिया गया। यह फोटो अमारा मजीद का फोटो था जो एक अमेरिकी मुसलमान हैं और उनके माता पिता श्रीलंकाई प्रवासी हैं।

मजीद ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा,‘‘मैंने आज सुबह देखा कि श्रीलंका में ईस्टर पर हमला करने वाले आईएसआईएस हमलावरों के रूप में श्रीलंका सरकार ने गलत रूप से मुझे चिह्नित किया है।’’ श्रीलंका पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक बयान जारी करके संदिग्ध के नाम के साथ गलत फोटो जारी किए जाने की पुष्टि की।

बता दें कि अमारा 16 साल की उम्र में उस वक़्त चर्चा में आई थीं जब उन्होंने ‘द हिजाब प्रोजेक्ट’ की शुरुआत की थी। इस प्रोजेक्ट के तहत अमारा ने मुस्लिम और ग़ैर मुस्लिम महिलाओं को हिजाब पहनने और इसका अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर करने को कहा। अमारा ने डोनल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान के दौरान उन्हें खुला खत लिखा था।

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा था, “मैंने अपनी ज़िंदगी का मिशन बना लिया है कि आप जैसे लोगो की फैलाई नफ़रत को खत्म करूंगी और मुसलमानों से जुड़ी घिसी-पिटी धारणाओं को चुनौती दूंगी।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles