abbas

abbas

फ़िलिस्तीनी प्रशासन के अध्यक्ष महमूद अब्बास ने यूरोपीय संघ के विदेशी मंत्रियों से मुलाकात कर फिलिस्तीन को स्वतंत्र देश के तौर पर मान्यता देने को कहा है.

फ़िलिस्तीनी प्रशासन के विदेश मंत्री रियाज़ अलमालेकी ने रविवार को बताया कि अब्बास मुलाक़ात में यूरोपीय संघ से कहेंगे कि फ़िलिस्तीनी स्टेट को मान्यता देना ही अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प के बैतुल मुक़द्दस को ज़ायोनी शासन की राजधानी के रूप में मान्यता देने के एलान पर प्रतिक्रिया होनी चाहिए.

रियाज़ मालेकी ने कहा, “ट्रम्प के फ़ैसले से खेल का नियम बदल गया है और अब्बास को उम्मीद है कि यूरोपीय विदेश मंत्री ट्रम्प के फ़ैसले पर जवाबी प्रतिक्रिया के रूप में फ़िलिस्तीनी स्टेट को सामूहिक रूप से मान्यता देंगे.”

उन्होंने कहा कि अगर योरोपीय संघ सक्रिय रोल निभाना चाहता है तो उसे दोनों पक्षों के साथ न्यायपूर्ण व्यवहार अपनाना होगा और फ़िलिस्तीनी स्टेट को मान्यता देकर उन्हें इसका परिचय देना चाहिए.

मालेकी ने ब्रुसेल्स में एएफपी के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि ”महमूद अब्बास भी मिडिल ईस्ट में शांति प्रक्रिया के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराएंगे.” कुछ दिनों पहले अब्बास ने ट्रम्प के प्रयासों की निंदा कर ट्रम्प के फैसले को “सदी का थप्पड़” कहा था.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें