Sunday, January 23, 2022

एर्दोगन की दो टूक – पश्चिम की हथियारबंदी भी सीरिया में नहीं रोक सकती हमारी योजना

- Advertisement -

राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि तुर्की के खिलाफ पश्चिम द्वारा शस्त्रों की बिक्री पर रोक से सीरिया में ऑपरेशन बंद नहीं होंगे। उन्होने कहा कि बुधवार को शुरू किए गए ऑपरेशन के दौरान तुर्की के दो सैनिक और सीरियाई राष्ट्रीय सेना के 16 सदस्य मारे गए थे।

शनिवार को फ्रांसीसी मंत्रालयों और विदेश मामलों ने कहा फ्रांस ने तुर्की को सैन्य उपकरणों की बिक्री को निलंबित कर दिया, जिसका इस्तेमाल सीरिया में कुर्दों के खिलाफ अपने आक्रामक हमले के हिस्से के रूप में किया जा सकता है।

रेडियो मोंटे कार्लो के अनुसार, “इस निर्णय का प्रभाव तत्काल है।” दोनों मंत्रालयों ने कहा, यह देखते हुए कि लक्समबर्ग में आज यूरोपीय संघ की विदेश मामलों की परिषद द्वारा होने वाली बैठक इस संबंध में एक यूरोपीय दृष्टिकोण का समन्वय करने का अवसर होगा।

तुर्की का कहना है कि उसके सैन्य अभियान का प्राथमिक उद्देश्य अपने सीमा क्षेत्र से कुर्द मिलिशिया को साफ़ करना है, जैसे कि सीरिया में पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (YPG) जो वर्तमान में विशेष रूप से यूफ्रेट्स नदी के पूर्व में प्रवेश करती है और जिसे तुर्की एक राष्ट्रीय सुरक्षा के रूप में देखता है खतरा, साथ ही देश के उत्तर-पूर्व में एक सुरक्षित क्षेत्र की स्थापना।

ऑपरेशन एक ही बार में दो चीजें हासिल करेगा: अमेरिका समर्थित कुर्द मिलिशिया के खिलाफ वापस धक्का और उस सुरक्षित क्षेत्र में कम से कम दो मिलियन शरणार्थियों की नियुक्ति, विस्थापित सीरिया को उनके मूल देश में एक नए घर के साथ प्रदान करता है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles