एर्दोगान ने कहा – गोरे आतंकी को न्यूजीलैंड दे फां’सी की सज़ा वरना हम देंगे

7:25 pm Published by:-Hindi News

राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोआन ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को दो क्राइस्टचर्च मस्जिदों में 50 लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी के लिए मौत की सजा की मांग करते हुए चेतावनी दी कि अगर न्यूजीलैंड यह नहीं करता तो तुर्की उसके कृत्य की सज़ा देगा।

एक स्थानीय चुनावी रैली में बोलते हुए, एर्दोआन ने कहा कि तुर्की ऑस्ट्रेलियाई आतंकवादी ब्रेंटन टैरंट को तुर्की ही सज़ा देगा। एर्दोआन ने कहा, “आपने हमारे 50 भाइयों को मार डाला है। आप इसके लिए सज़ा देंगे। यदि न्यूजीलैंड जिम्मेदार नहीं ठहराता है, तो हम जानते हैं कि कैसे हमे सज़ा देनी है।”

उन्होंने न्यूज़ीलैंड में मस्जिद पर आतंकवादी हमले को तुर्की और इस्लाम पर हमला बताते हुए चेतावनी दी कि मुस्लिम विरोधी ऑस्ट्रेलियाईयों को ताबूत में रखकर वापस लौटा दिया जाएगा, जिस तरह से उनके पूर्वजों को प्रथम विश्व युद्ध के दौरान गैलीपोली की लड़ाई में भेजा गया था।

e

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल नूर और लिनवुड मस्जिदों में पिछले सप्ताह शुक्रवार की नमाज के दौरान एक आतंकवादी ने पूजा करने वालों पर गोलियां चला दीं, कम से कम 50 लोग मारे गए।  इसी बीच न्यज़ीलैंड की प्रधान मंत्री जेसिंडा एरडेर्न ने कहा है कि क्रांइस्टचर्च मस्जिद पर आतंकवादी हमले के संबंध में तुर्क राष्ट्रपति की टिप्पणी पर कड़ा रुख़ दिखाने के लिए उनके विदेश मंत्री तुर्की की यात्रा करेंगे।

न्यज़ीलैंड की प्रधान मंत्री ने कहा है कि उनके विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स अपनी तुर्की यात्रा के दौरान, अर्दोगान की टिप्पणी पर स्पष्टीकरण लेंगे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें