Tuesday, June 28, 2022

एर्दोगान ने कहा – गोरे आतंकी को न्यूजीलैंड दे फां’सी की सज़ा वरना हम देंगे

- Advertisement -

राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोआन ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को दो क्राइस्टचर्च मस्जिदों में 50 लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी के लिए मौत की सजा की मांग करते हुए चेतावनी दी कि अगर न्यूजीलैंड यह नहीं करता तो तुर्की उसके कृत्य की सज़ा देगा।

एक स्थानीय चुनावी रैली में बोलते हुए, एर्दोआन ने कहा कि तुर्की ऑस्ट्रेलियाई आतंकवादी ब्रेंटन टैरंट को तुर्की ही सज़ा देगा। एर्दोआन ने कहा, “आपने हमारे 50 भाइयों को मार डाला है। आप इसके लिए सज़ा देंगे। यदि न्यूजीलैंड जिम्मेदार नहीं ठहराता है, तो हम जानते हैं कि कैसे हमे सज़ा देनी है।”

उन्होंने न्यूज़ीलैंड में मस्जिद पर आतंकवादी हमले को तुर्की और इस्लाम पर हमला बताते हुए चेतावनी दी कि मुस्लिम विरोधी ऑस्ट्रेलियाईयों को ताबूत में रखकर वापस लौटा दिया जाएगा, जिस तरह से उनके पूर्वजों को प्रथम विश्व युद्ध के दौरान गैलीपोली की लड़ाई में भेजा गया था।

e

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल नूर और लिनवुड मस्जिदों में पिछले सप्ताह शुक्रवार की नमाज के दौरान एक आतंकवादी ने पूजा करने वालों पर गोलियां चला दीं, कम से कम 50 लोग मारे गए।  इसी बीच न्यज़ीलैंड की प्रधान मंत्री जेसिंडा एरडेर्न ने कहा है कि क्रांइस्टचर्च मस्जिद पर आतंकवादी हमले के संबंध में तुर्क राष्ट्रपति की टिप्पणी पर कड़ा रुख़ दिखाने के लिए उनके विदेश मंत्री तुर्की की यात्रा करेंगे।

न्यज़ीलैंड की प्रधान मंत्री ने कहा है कि उनके विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स अपनी तुर्की यात्रा के दौरान, अर्दोगान की टिप्पणी पर स्पष्टीकरण लेंगे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles