सीरिया ऑपरेशन की आलोचना की तो एर्दोगन ने यूरोपीय संघ को दे डाली…

7:34 pm Published by:-Hindi News

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने गुरुवार को यूरोपीय संघ को चेतावनी दी कि अगर सीरिया में तुर्की के सैन्य हमले की आलोचना की तो अंकारा लाखों शरणार्थियों को यूरोप में जाने की अनुमति देगा।

एर्दोगन ने अपनी पार्टी के लिए एक भाषण में कहा, “अरे ईयू, जागो। मैं इसे फिर से कहता हूं: यदि आप एक आक्रमण के रूप में हमारे ऑपरेशन को फ्रेम करने की कोशिश करते हैं, तो हमारा काम सरल है: हम दरवाजे खोलेंगे और 3.6 मिलियन प्रवासियों को आपके पास भेजेंगे।

तुर्की ने बुधवार को सीरियाई क्षेत्र में एक अभियान शुरू किया, जिसका उद्देश्य कुर्दिश आतंकवादियों को अपने क्षेत्र से दूर करना है।

एर्दोगन ने कहा कि ऑपरेशन में अब तक 109 “आतंकवादी” मारे गए, जो जल्द ही उत्तरी सीरिया के मानबीज से लगभग 350 किलोमीटर पूर्व में इराकी सीमा तक जमीन को कवर करेगा।

उन्होंने कहा, अल्लाह तैयार हैं, हम इन सांपों के सिर को जल्दी से कुचल देंगे। हम जो करने की कोशिश कर रहे हैं वह हमारी दक्षिणी सीमा पर आतंकवादी राज्य की स्थापना को रोकना है।”

तुर्की वर्तमान में सीरिया में आठ साल के संघर्ष से 3.6 मिलियन शरणार्थियों की मेजबानी करता है। जो दुनिया में सबसे अधिक संख्या है। एर्दोगन ने यूरोपीय संघ को संबोधित करते हुए कहा, आप कभी ईमानदार नहीं रहे। अब वे कहते हैं कि वे हमसे तीन बिलियन यूरो वापस ले लेंगे। क्या आपने कभी कोई वादा रखा है जो आपने हमें अभी तक दिया है? नहीं।

Loading...