Monday, October 18, 2021

 

 

 

कतर में तुर्की की सेना की उपस्थिती खाड़ी की स्थिरता के लिए: एर्दोगन

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा, तुर्की के कतर में सैन्य उपस्थिति न केवल कतर के लिए बल्कि पूरे खाड़ी क्षेत्र में स्थिरता और शांति का काम करती है।

रेसेप तैयप एर्दोगन ने गुरुवार को कतरी अखबार के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “अराजकता की योजना बनाने वालों को छोड़कर किसी को भी तुर्की और खाड़ी में तुर्की की सैन्य उपस्थिति से परेशान नहीं होना चाहिए।”

सीरिया में तुर्की की स्थिति को लेकर एर्दोगन ने कहा कि उनके देश की किसी के क्षेत्र पर कोई नज़र नहीं है और नागरिक युद्धग्रस्त देश में कभी भी स्थायी नहीं है। “जब संकट स्थायी रूप से हल हो जाएगा, तो सीरिया में हमारी उपस्थिति समाप्त हो जाएगी।”

लीबिया पर, उन्होंने कहा कि नेशनल एकॉर्ड की सरकार लीबिया में एकमात्र वैध संरचना है और वैधता वहां सफल होगी जबकि पुटचिस्ट हार जाएंगे।

पूर्वी भूमध्यसागरीय मुद्दे को संबोधित करते हुए, एर्दोगन ने कहा, “जो लोग पूर्वी भूमध्य सागर में हमारे दृढ़ संकल्प को देखते हैं और महसूस करते हैं कि वे खतरों के साथ हमारे देश से उलझ नहीं सकते हैं और अंततः ब्लैकमेलर ने बातचीत के लिए हमारे आह्वान का ध्यान रखा है।”

उन्होंने कहा कि तुर्की आतंकवाद, लोकतंत्र और संघर्षों को समाप्त करने जैसे मुद्दों पर नाटो सहित सभी प्लेटफार्मों में अमेरिका के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा।

करबख पर चल रहे अर्मेनिया-अजरबैजान के संघर्ष पर तुर्की के नेता ने कहा: “अपने अंतिम कब्जे के प्रयास के दौरान अपनी भारी हार के बाद अर्मेनिया का तुर्की को विभिन्न चालों के माध्यम से संघर्ष के भीतर दिखाने का प्रयास उसके कारावास और निराशा का प्रमाण है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles