Tuesday, January 25, 2022

एर्दोगन की यूरोप को चेतावनी – तुर्की नहीं संभाल सकता सीरिया से नई प्रवासी लहर को

- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन ने रविवार को यूरोपीय देशों को चेतावनी देते हुए कहा है कि तुर्की सीरिया के प्रवासियों की एक ताजा लहर को संभाल नहीं सकता है। उन्होने कहा, यूरोपीय देशों को इस तरह के प्रवाह का प्रभाव महसूस होगा यदि सीरिया के उत्तर-पश्चिम में हिंसा बंद नहीं हुई ।

तुर्की वर्तमान में कुछ 3.7 मिलियन सीरियाई शरणार्थियों, दुनिया में सबसे बड़ी शरणार्थी आबादी को होस्ट करता है, और इदलिब क्षेत्र से एक और लहर का डर है, जहां 3 मिलियन सीरियाई क्षेत्र के अंतिम महत्वपूर्ण विद्रोही-आयोजित स्वाथ में रहते हैं।

सीरियाई और रूसी सेनाओं ने इदलिब में अपने लक्ष्य की बमबारी तेज कर दी है, जिसे तुर्की की ओर शरणार्थियों की लहर तुर्की की ओर बढ़ गई है। रविवार रात इस्तांबुल में एक पुरस्कार समारोह में बोलते हुए, एर्दोगन ने कहा कि 80,000 से अधिक लोग वर्तमान में इदलिब से तुर्की की ओर बढ़ रहे थे।

“अगर इदलिब के लोगों के प्रति हिंसा नहीं रुकी, तो यह संख्या और भी बढ़ जाएगी। एर्दोगन ने कहा कि उस मामले में, तुर्की इस तरह के प्रवासी बोझ को अपने ऊपर नहीं लेगा। उन्होंने कहा, “दबाव का नकारात्मक प्रभाव हम सब पर पड़ेगा, जो कि सभी यूरोपीय राष्ट्रों, विशेष रूप से ग्रीस को भी महसूस होगा,” उन्होंने कहा, 2015 के प्रवासी संकट की पुनरावृत्ति अपरिहार्य हो जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि तुर्की इदलिब में रूसी बमबारी को रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा, यह कहते हुए कि एक तुर्की प्रतिनिधिमंडल सोमवार को सीरिया पर चर्चा करने के लिए मास्को जाएगा।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles