Wednesday, December 8, 2021

वाशिंगटन मामले में डोनाल्ड ट्रम्प ने तुर्की राष्ट्रपति से मांगी माफ़ी, कहा – ‘सॉरी’

- Advertisement -

पिछले मई महीने में अमेरिका की राजधानी में तुर्की राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान अमेरिकी अधिकारियों और उनके सुरक्षा रक्षकों के बीच हुए विवाद को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प ने रसेप तय्यिप एर्डोगन से माफ़ी मांगी है.

एर्डोगन ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने मुझे इस मुद्दे के बारे में एक हफ्ते पहले बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें खेद है. और उसने मुझे बताया कि वे इस मुद्दे से आगे बढ़ना चाहते है.

द गार्डियन अखबार ने व्हाइट हाउस के एक अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि दोनों नेताओं ने पिछले हफ्ते के फोन पर हुए बातचीत में विस्तृत मुद्दों पर चर्चा की. ध्यान रहे वाशिंगटन में एर्डोगन की यात्रा के दौरान विवाद में 11 लोगों को चोट लगी थी.

एर्डोगन की यात्रा के दौरान  कुर्दी प्रदर्शनकारियों पर हमला करने के आरोप में अमेरिकी जूरी ने 15 तुर्की सुरक्षा अधिकारियों को दोषी पाया था. यह घटना अमेरिका में तुर्की राजदूत के घर के बाहर हुई, जहां एर्डोगन वाशिंगटन डीसी के दौरे के दौरानहे थे.

इस घटना के बाद तुर्की राष्ट्रपति ने कहा था कि अमेरिका इस यात्रा के दौरान निर्वासित कुर्दिस्तान श्रमिक पार्टी (पीकेके) के सदस्यों से उनको सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम रहा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles