Saturday, July 31, 2021

 

 

 

अचानक कर्फ्यू लगाने से मची भगदड़ पर मंत्री का इस्तीफा, एर्दोगान ने नहीं किया स्वीकार

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोआन ने रविवार देर रात एक बयान में आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू के इस्तीफे को खारिज कर दिया है, दरअसल कुछ घंटे पहले सोयलू ने कोरोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए तुर्की में अचानक सप्ताहांत लॉकडाउन पर इस्तीफा दे दिया था।

सोयलू ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, वह 31 प्रांतों में पूर्ण 48 घंटे के लॉकडाउन की घोषणा के कारण उत्पन्न अराजकता के लिए सभी जिम्मेदारी लेते है। राष्ट्रपति के बयान में कहा गया है कि अगस्त 2016 के बाद से पद संभालने वाले सोयलू अपनी पद जारी रखेंगे।

आंतरिक मंत्रालय ने जनता को तैयार करने के लिए कोई पूर्व चेतावनी दिए बिना शुक्रवार की रात को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की। इस घोषणा के बाद, ऐसे में लोग आवश्यक खाद्य पदार्थों को खरीदने के लिए निकटतम किराने की दुकानों और बेकरियों की और दोड़ पड़े।

पूर्ण लॉकडाउन में जाने और अराजकता के आगामी दृश्यों की सरकार के अचानक निर्णय की निंदा की गई, जिसमें इस्तांबुल के विपक्षी महापौर, एक्रेमोमालु, सहित कई लोग शामिल थे। इस्तीफे की घोषणा के बाद, तुर्की की लीरागिरकर 6.74 डॉलर प्रति डॉलर पर आ गई।  मित्सुबिशी यूएफजे फाइनेंशियल ग्रुप (एमयूएफजी) ने कहा कि इस साल 2019 में इसकी कीमत में 11 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है, जो कि 2019 की गिरावट के बराबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles