तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा है कि देश को काला सागर में नए प्राकृतिक गैस भंडार मिले हैं। उम्मीद की जा रही है कि जब वह वीकेंड पर ड्रिल शिप वापस आ जाएगा। तो इस बारे में घोषणा करेंगे।

बुधवार को अपने गवर्निंग जस्टिस एंड डेवलपमेंट (एके) पार्टी के संसदीय समूह से बात करते हुए, एर्दोगन ने कहा कि 20 जुलाई को तुर्की के ड्रिल जहाज, फतह द्वारा 320 बिलियन क्यूबिक मीटर गैस भंडार पाया गया, जिससे देश बहुत खुश हुआ।

एर्दोगन ने कहा कि प्राकृतिक गैस भंडार पर अधिक अच्छी खबर इस क्षेत्र में फतह की गतिविधियों से आएगी। उन्होने कहा, “शनिवार को हमारे ड्रिल जहाज फतह में जाकर, हम दोनों व्यक्तिगत रूप से साइट पर प्रयासों का गवाह बनेंगे और नए रिजर्व की राशि की घोषणा करेंगे।”

फतह ने तुर्की के उत्तरी तट से लगभग 170 किलोमीटर दूर सकरीया गैस क्षेत्र में टूना -1 कुएं की खोज की। यह खोज तुर्की के इतिहास में सबसे बड़ी थी। अधिकारियों ने कहा है कि कुएं से गैस 2023 में सार्वजनिक उपयोग के लिए तैयार होगी।

एर्दोगन ने अपने नाटो सहयोगी ग्रीस को पूर्वी भूमध्यसागरीय देशों में अपने जल और ऊर्जा विवाद पर “उसकी की भाषा में जवाब देने की” कसम खाई। एर्दोगन ने संसद को दिए एक भाषण में कहा, “हम ग्रीस और ग्रीक साइप्रिट प्रशासन को जवाब देना जारी रखेंगे – जो यूरोपीय संघ और नाटो प्लेटफार्मों पर अपने वादों को निभाने में विफल रहते हैं।”

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि ड्रिल यवुज़ भी बंदरगाह पर रखरखाव के बाद पूर्वी भूमध्य सागर में लौट आएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि तुर्की के हितों की अवहेलना और उत्तरी साइप्रस के तुर्की गणराज्य की योजना सफल नहीं होगी।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano