Friday, June 18, 2021

 

 

 

मुझे उम्मीद है कि फ्रांस को मैक्रोन से छुटकारा मिल जाएगा: एर्दोगन

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने उम्मीद जताई है कि फ्रांस खुद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन से यह कहकर छुटकारा पाएगा कि वह फ्रांस और उसकी राजनीति पर बोझ है।

शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, एर्दोगन ने कहा: “मैक्रॉन फ्रांस पर बोझ हैं। मैक्रॉन और फ्रांस वास्तव में बहुत खतरनाक दौर से गुजर रहे हैं। मेरी आशा है कि फ्रांस जल्द से जल्द मैक्रॉन की मुसीबत से छुटकारा पा ले।”

अक्टूबर में “इस्लामवादी अलगाववाद” के खिलाफ मैक्रॉन द्वारा शुरू किए गए एक अभियान के कारण तुर्की और फ्रांस में सबंध तनावपूर्ण हो चुके है। मैक्रॉन ने हाल ही में पैगंबर मुहम्मद (सल्ल) के अपमानजनक कार्टून की निंदा करने से इनकार किया था। ऐसे में तुर्की के राष्ट्रपति की और से फ्रांस के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया हुआ है।

मैक्रॉन ने अपमानजनक कार्टून का बचाव करते हुए कहा था कि फ्रांस अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के आधार पर कैरिकेचर बनाना नहीं छोड़ेगा। इसके जवाब में, एर्दोगन ने कहा कि मैक्रॉन मानसिक बीमार हैं, जिसके कारण फ्रांस ने अपने राजदूत को तुर्की से बुला लिया था।

एर्दोगन द्वारा तुर्की के नागरिकों से फ्रांसीसी उत्पादों और व्यवसायों का बहिष्कार करने की अपील की थी। जिसका असर ने केवल तुर्की बल्कि पूरी मुस्लिम दुनिया में देखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles