तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ने सीरिया के पूर्वी घॉता में खुनी खेल को रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र के अनिश्चित युद्धविराम के नाकाम होने पर कड़ी आलोचना की है.

एर्दोगान ने कहा कि “संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, आपके संकल्प को ध्वस्त कर दें. उस निर्णय का अर्थ क्या है जिसे लागू नहीं किया गया है? आप मानवता को धोखा दे रहे हैं, आप धोखा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय घौता में “निष्क्रियता” के लिए दोषी है.

उन्होंने कहा, सीरिया में सभी को युद्ध के लिए संघर्ष विराम के लिए आगे आना चाहिए. इस दौरान उन्होंने कुर्दों के खिलाफ शुरू किये गए तुर्की सेना के आप्रेशन ओलिव ब्रांच का बचाव किया. उन्होंने कहा कि युद्ध विराम के लिए संयुक्त राष्ट्र के संकल्प द्वारा इस को कवर नहीं किया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Image result for syria

तुर्की राष्ट्रपति ने कहा, आतंकवादी संगठन और उनके पीछे की सेनाएं सीरिया के लोगों की समृद्धि और भविष्य के बारे में चिंतित नहीं हैं. यही कारण है कि इस प्रयास ने उन्हें अस्थिर कर दिया.

एर्दोगान ने संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा सीरिया की हालात पर काबू न पाने पर कहा कि तुम्हारी ऐसी क़रारदाद पर लानत हो जो इंसानियत के किसी काम ना आये. उनहोंने कहा कि ज़हरीली गैस से पिछले 24 घण्टों में 70 से अधिक लोगों व बच्चों की मौत हुई है.

Loading...