Friday, September 24, 2021

 

 

 

एर्दोगन ने यूरोपीय संघ को दी चेतवानी – तुर्की को अल्टीमेटम देने की हिम्मत मत करो…

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन का कहना है कि वह साइप्रस के आसपास भूमध्य सागर में तेल और गैस की खोज को रोकने सबंधी यूरोपीय संघ की मांगों को नहीं मानेंगे।

दरअसल, ब्रसेल्स ने तुर्की को यूरोपीय संघ के सदस्य साइप्रस के तट से ड्रिलिंग को रोकने के लिए बार-बार चेतावनी दी है, और सोमवार को घोषणा की कि इस ढांचे में शामिल व्यक्तियों और कंपनियों पर यात्रा प्रतिबंध और संपत्ति जमा करने पर सहमति व्यक्त की गई।

एर्दोगन ने मंगलवार को एक टेलीविज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “साइप्रस के घटनाक्रम के बारे में तुर्की को अल्टीमेटम देने की हिम्मत मत करो।” “हम इसके बारे में परवाह नहीं करते हैं, और हम अपने रास्ते पर आगे बढ़ेंगे।”

eu zastava 33 702x336

पूर्वी भूमध्यसागरीय में हाइड्रोकार्बन भंडार की खोज ने साइप्रस और तुर्की के बीच विवाद को जन्म दिया है, जो भूमध्य सागर के उत्तर में व्याप्त है।

एर्दोगन ने फिर से लाखों सीरियाई शरणार्थियों को “गेट्स खोलने” की धमकी का इस्तेमाल किया, जिसकी तुर्की मेजबानी कर रहा है, और उन्हें अधिक समर्थन के लिए बुलाया गया, उन्होंने ताकफिरी कैदियों को संभालने में अपना प्रयास दिया।

एर्दोगन ने कहा, “एक ऐसे देश के प्रति अपने रवैये की समीक्षा करें, जो इतने सारे दाइश सदस्यों को जेलों में रखता है और इसी तरह उन्हें सीरिया की ओर नियंत्रित करता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles