Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

एर्दोगन ने असद शासन पर इदलिब में संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाया

- Advertisement -
- Advertisement -

इस्तांबुल: तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन ने सोमवार को कहा कि सीरियाई शासन उत्तर-पश्चिमी इदलिब क्षेत्र में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है, यह चेतावनी देते हुए कि अगर यह कायम रहा तो दमिश्क को “भारी नुकसान” होगा।

तुर्की और रूस, जो सीरिया के यु’द्ध में पक्षों का विरोध कर रहे थे, ने 5 मार्च को उत्तर-पश्चिमी सीरिया में शत्रुता को रोकने के लिए सहमति व्यक्त की, जिसमें संघर्ष की एक संख्या के कारण लगभग दस लाख लोग विस्थापित हुए और दोनों पक्षों को टकराव के करीब लाया।

कैबिनेट की बैठक के बाद इस्तांबुल में बोलते हुए, एर्दोगन ने कहा कि सीरिया के शासन ने इदलिब में हिं’सा को फैलाने के अवसर के रूप में कोरोनोवायरस प्रकोप का उपयोग किया था, और कहा कि तुर्की क्षेत्र में किसी भी “अंधेरे समूहों” को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं देगा।

उत्तरपूर्व क्षेत्र में पहली COVID-19 की मौ’त के बाद, अलग से सीरिया के कुर्द ने कोरोनोवायरस मामलों के लिए एक विशेष अस्पताल की स्थापना की, कुर्द रेड क्रिसेंट ने सोमवार को ये जानकारी दी। संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को कहा कि 50 वर्षीय एक वृद्ध व्यक्ति 2 अप्रैल को उत्तर-पूर्व सीरिया में COVID-19 से संक्रमित पहला व्यक्ति था।

कुर्दिश रेड क्रीसेंट के सह-निदेशक शेरवान बेरी ने कहा कि हसकाह शहर के बाहर 10 किमी के आसपास वायरस के किसी भी मामलों से निपटने के लिए 120 बेड की एक नई सुविधा अब तैयार है। उन्होंने कहा कि अस्पताल “सिर्फ COVID-19 संक्रमण मामलों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है” और उन सभी को अलग-अलग अस्पतालों के बजाय एक ही जगह पर रखना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles