Sunday, October 24, 2021

 

 

 

ईरान के खिलाफ दुश्मनों की सभी राजनीतिक और कानूनी साजिश रही विफल: रूहानी

- Advertisement -
- Advertisement -

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी का कहना है कि दुश्मन सभी राजनीतिक और कानूनी क्षेत्रों में इस्लामी गणराज्य के खिलाफ अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में विफल रहा है। हालांकि दुश्मन आर्थिक क्षेत्र में हमारे लिए बाधाएं पैदा करने में सक्षम है, लेकिन यह राजनीतिक और कानूनी मुद्दों के बारे में विफल रहा है।

रूहानी ने रविवार को नए शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत को संबोधित करते हुए कहा, “कोई भी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का सदस्य स्नैपबैक पुश में अमेरिका के साथ नहीं था। आज तक, अमेरिका स्नैपबैक तंत्र को लागू करने में सक्षम नहीं है।” उन्होंने कहा कि सितंबर के अंत में संकल्प 2231 में लागू किए गए समय का अंत है, और संयुक्त राज्य अमेरिका मूल रूप से जेसीपीओएएए का सदस्य नहीं है।

उन्होंने यूएनएससी प्रस्ताव का उल्लेख करते हुए कहा कि परमाणु समझौते का समर्थन किया है। ईरानी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद, देश ने बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया है, जबकि विश्वविद्यालयों और ज्ञान-आधारित कंपनियों ने उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं।

ईरानी राष्ट्रपति ने आगे कहा, “आज का दिन महान ईरानी राष्ट्र अभूतपूर्व प्रतिबंधों और खतरनाक कोरोनावायरस के खिलाफ दोहरी लचीलापन रखता है; यह विश्वास और आशा के साथ संभव है… पिछले 42 वर्षों में हम जिस कारण का विरोध कर पाए हैं, वह है लोगों का भरोसा। ”

मई 2018 में जेसीपीओए को समाप्त करने के बाद से, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने ईरान की अर्थव्यवस्था को अपने घुटनों पर लाने के लिए अपने “सबसे कठिन” प्रतिबंधों को हटा दिया है, लेकिन यह गुनगुनाता रहता है और अपने पैरों पर वापस हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles