Sunday, June 13, 2021

 

 

 

खाड़ी संकट को सुलझाने के प्रयासों के लिए कुवैत के अमीर ने शाह सलमान को कहा शुक्रिया

- Advertisement -

क्षेत्रीय तनावों को हल करने के प्रयासों के लिए कुवैत के अमीर ने शनिवार को शाह सलमान का शुक्रिया अदा किया।

- Advertisement -

शाह सलमान को भेजे गए एक पत्र में, शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबाह ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र के राज्य का प्रतिनिधित्व इसकी प्रतिष्ठित स्थिति और क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता का समर्थन करने में इसकी अग्रणी भूमिका को दर्शाता है।

अमीर ने कहा कि यह सऊदी अरब की एकजुटता और एकता को भी दर्शाता है जो दुनिया और क्षेत्र का सामना करने वाली नाजुक परिस्थितियों के मद्देनजर है। बता दें कि सऊदी अरब – संयुक्त अरब अमीरात के साथ बहरीन और मिस्र ने  जून 2017 में दोहा के साथ राजनयिक संबंध तोड़ दिए थे।

उन्होंने कतर पर क्षेत्रीय चरमपंथी संगठनों और आतंकवादी समूहों का समर्थन करने का आरोप लगाया, और देश को बातचीत के लिए अपनी नीतियों में बदलाव करना चाहते हैं। हालांकि कतर ने इन आरोपों को खारिज किया था।

खाड़ी देशों के बीच विवाद को समाप्त करने के लिए की गई प्रगति “एक ऐसी उपलब्धि है जो हमारी खाड़ी इकाई और हमारी संयुक्त अरब कार्रवाई, इसकी एकता और एकजुटता को पूरी दुनिया को चुनौती देने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए बहाल करेगी।

अमीर ने कहा, यह भी हमें सुरक्षा, स्थिरता, समृद्धि और कल्याण के लिए हमारे लोगों की वैध आशाओं और आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करने में सक्षम करेगा। शेख नवाफ की टिप्पणी सऊदी विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान ने शनिवार को आईआईएस मनामा संवाद के दौरान कहा, “क्षेत्रीय तनाव के राजनयिक समाधान” के लिए प्रतिबद्ध थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles