मुसलमान समझकर भीड़ को कार से रोंद डाला, घटना में आठ लोग घायल

11:22 am Published by:-Hindi News

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक पूर्व सैनिक ने भीड़ पर गाड़ी चढ़ा दी। घटना में आठ लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, आरोपी पूर्व सैनिक ने भीड़ को मुस्लिम समझा और मुसलमानों के प्रति वह घृणा और पूर्वाग्रह से भरा था।

पुलिस के मुताबिक ड्राइवर की पहचान इसाइहा पिओपल्स (34) के तौर पर हुई है। इसाइहा ने सड़क पर खड़े परिवार को निशाना बनाया।

सनीवेल पुलिस अब इस मामले की जांच घृणा अपराध के तहत कर रही है। सनीवेल पब्लिक सिक्योरिटी ने एक बयान में कहा है, “ये एक नया सबूत है कि लोग जानबूझकर जाति और मुस्लिम होने के आधार पर पीड़ितों को निशाना बना रहे हैं।”

american+muslim+day+parade+winds+through+new+qdv0yf8bstwl
Symbolic

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को हुई इस घटना में जो आठ लोग घायल हुए थे, उनमें से तीन एक ही परिवार के सदस्य हैं। जिनमें एक पिता, उसका बेटा और बेटी हैं। हालांकि इस परिवार की नागरिकता और धर्म को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

आरोपी के वकील का कहना है, “स्पष्ट रूप से ये घटना एक मेंटल डिसॉर्डर का परिणाम है।” वकील ने अपने क्लाइंट के लिए मनोरोग उपचार की मांग की है। वकील का कहना है कि आरोपी व्यक्ति सेना में रह चुका है और पोस्ट ट्रौमैटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर से पीड़ित है।

हालांकि सनीवेल सार्वजनिक सुरक्षा ने बयान में कहा कि आरोपी के द्वारा विशेष नस्ल और अस्था पर किए गए हमले के पर्याप्त सबूत हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें