अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक पूर्व सैनिक ने भीड़ पर गाड़ी चढ़ा दी। घटना में आठ लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, आरोपी पूर्व सैनिक ने भीड़ को मुस्लिम समझा और मुसलमानों के प्रति वह घृणा और पूर्वाग्रह से भरा था।

पुलिस के मुताबिक ड्राइवर की पहचान इसाइहा पिओपल्स (34) के तौर पर हुई है। इसाइहा ने सड़क पर खड़े परिवार को निशाना बनाया।

सनीवेल पुलिस अब इस मामले की जांच घृणा अपराध के तहत कर रही है। सनीवेल पब्लिक सिक्योरिटी ने एक बयान में कहा है, “ये एक नया सबूत है कि लोग जानबूझकर जाति और मुस्लिम होने के आधार पर पीड़ितों को निशाना बना रहे हैं।”

american+muslim+day+parade+winds+through+new+qdv0yf8bstwl
Symbolic

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को हुई इस घटना में जो आठ लोग घायल हुए थे, उनमें से तीन एक ही परिवार के सदस्य हैं। जिनमें एक पिता, उसका बेटा और बेटी हैं। हालांकि इस परिवार की नागरिकता और धर्म को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

आरोपी के वकील का कहना है, “स्पष्ट रूप से ये घटना एक मेंटल डिसॉर्डर का परिणाम है।” वकील ने अपने क्लाइंट के लिए मनोरोग उपचार की मांग की है। वकील का कहना है कि आरोपी व्यक्ति सेना में रह चुका है और पोस्ट ट्रौमैटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर से पीड़ित है।

हालांकि सनीवेल सार्वजनिक सुरक्षा ने बयान में कहा कि आरोपी के द्वारा विशेष नस्ल और अस्था पर किए गए हमले के पर्याप्त सबूत हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन