Monday, May 17, 2021

अबू धाबी क्राउन प्रिंस पहुंचे काहिरा, मिस्र के राष्ट्रपति अल-सीसी से की मुलाक़ात

- Advertisement -

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी ने शनिवार को अबू धाबी के क्राउन प्रिंस की अगवानी की।

बैठक के दौरान, अल-सीसी ने मिस्र को विभिन्न क्षेत्रों में संयुक्त अरब अमीरात के साथ द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और दोनों देशों के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बैठकों की आवृत्ति बढ़ाने के लिए मध्य पूर्व क्षेत्र में विकास के लिए प्रतिक्रियाओं का समन्वय करने की इच्छा व्यक्त की।

मोहम्मद बिन जायद अल-नाह्यान ने क्षेत्र में मिस्र की महत्वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की, और राजनीतिक, आर्थिक, सुरक्षा और सैन्य क्षेत्रों में मिस्र-अमिरती संबंधों के महान विकास को देखा।

उन्होंने मिस्र-अमिरती संबंधों को और गहरा करने के लिए अपनी उत्सुकता पर भी जोर दिया। दोनों के बीच चर्चाओं ने कई क्षेत्रीय मुद्दों को भी संबोधित किया, जिसमें नील नदी बांध और चल रहे विवाद को हल करने के तरीके शामिल हैं।

मिस्र के राष्ट्रपति अबू धाबी के राजकुमार ने सहमति व्यक्त की कि राजनीतिक बस्तियाँ क्षेत्र में चल रहे कई संघ’र्षों का एकमात्र समाधान थीं, साथ ही क्षेत्र के सामने चुनौतियों का सामना करने और क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए बढ़ते ख’तरों को पूरा करने के लिए अरब क्षमताओं के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण विकसित करने की आवश्यकता थी।

अल-सीसी ने मिस्र की खाड़ी की सुरक्षा के प्रति अपने दृढ़ रुख और किसी भी अभ्यास की अस्वीकृति पर जोर दिया, जो इसे अस्थिर करने की कोशिश करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles