मिस्र की नौसैनिक बलों ने शुक्रवार को गाजा से दो फिलिस्तीनी मछुआरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक तिहाई को मिस्र के क्षेत्रीय जल में पार करने के लिए घायल कर दिया।

गाजा के मछुआरों के संघ के प्रमुख निज़ार अय्याश ने शनिवार बताया कि मिस्र की जल सीमा पार करने के बाद मिस्र की नौसेना ने मछुआरों की नाव पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि तीनों लोग मध्य गाजा के दीर अल-बलाह के रहने वाले थे और आपसे में भाई थे।

अय्याश ने सफा समाचार एजेंसी को बताया कि गोली लगने के कारण मछुआरों महमूद और हसन अल-ज़ाजो की मौत हो गई और उनके भाई की चोट आई। उन्होंने कहा कि मिस्र ने सूचित किया है कि मछुआरों और हिरासत में लिए गए घायल भाई के शवों को रज़ा सीमा पार से शनिवार दोपहर गाजा में अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

अय्याश ने यह भी घोषणा की कि मछुआरों की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए गाजा की मछली पकड़ने की गतिविधियों को तीन दिनों के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। बाद में शनिवार को, फिलिस्तीनी प्रधान मंत्री मोहम्मद Shtayyeh मछुआरों की मौत पर शोक व्यक्त किया।

स्थानीय मीडिया के हवाले से एक बयान में उन्होंने कहा, “यह हमारे लोगों के लिए एक दुखद दिन है। यह बहुत दर्द के साथ है कि हम दो युवा मछुआरों महमूद और हसन अल-ज़ाज़ौ, जो कि शहीद हुए हैं, ब्रेडविनिंग के शोक व्यक्त करते हैं।”

शुक्रवार को गाजा में फिलिस्तीनी मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनके अधिकारियों ने तीन मछुआरों के गायब होने की सूचना दी थी। मिस्र की सरकार ने अभी तक इस घटना पर टिप्पणी नहीं की है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano