Friday, September 24, 2021

 

 

 

मिस्र: मोरसी के बेटे की दिल का दौरा पड़ने से…, उठ रहे कई सवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

मिस्र के दिवंगत राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के सबसे छोटे बेटे का बुधवार को काहिरा के एक अस्पताल में कथित दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। मुर्सी परिवार ने समाचार एजेंसियों को अब्दुल्ला मोर्सी की मौत की पुष्टि की। हालांकि, मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

24 साल के अब्दुल्ला मुर्सी अपने ने एक दोस्त के साथ काहिरा में ड्राइविंग करते समय ऐंठन महसूस शुरू की थी और कुछ ही समय बाद उनकी मृत्यु हो गई। उनके भाई अहमद ने रायटर को यह जानकारी दी।

मिस्र के पहले लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी का जून में राजनीतिक रूप से प्रेरित आरोपों के लिए मुकदमा चलने के दौरान निधन हो गया। अपने पिता की मृत्यु के कुछ दिनों बाद, अब्दुल्ला ने वर्तमान आंतरिक मंत्री महमूद तौफीक, उनके पूर्ववर्ती माजिद अब्देल गफ्फार के साथ-साथ मोहम्मद शेरेन फाहमी, पूर्व न्यायाधीश के परीक्षण की देखरेख करने वाले न्यायाधीश, “साथियों” पर हत्या का आरोप लगाया था।

मोर्सी 17 जून को एकान्त में जेल में छह साल की सजा भुगतने के बाद एक अदालत के सत्र में गिर गए जहां उन्हें अपने मधुमेह, उच्च रक्तचाप और यकृत और गुर्दे की बीमारी के लिए चिकित्सा देखभाल तक लगातार मना कर दिया गया था।

मुर्सी 25 जनवरी की क्रांति के बाद होस्नी मुबारक के बाद राष्ट्रपति चुने गए थे, लेकिन उन्हें एक साल बाद सेना प्रमुख बने राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी ने पदच्युत कर दिया था।

अटॉर्नी जनरल के दावों के बावजूद कि मोरसी को “तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया”, गवाहों ने ब्रिटिश अखबार इंडिपेंडेंट को बताया कि “किसी ने भी मदद करने की जहमत नहीं उठाई।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles