Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

स्वेज नहर में फंसे जहाज से मिस्र को हो रहा हर घंटे 400 मिलियन डॉलर का नुकसान

- Advertisement -
- Advertisement -

एक प्रमुख बैंकिंग संस्थान द्वारा जारी किए गए एक वित्तीय अनुमान के अनुसार, स्वेज नहर में एवर गिवेन शिप के फंस जाने से समुद्री जाम के बाद मिस्र द्वारा किए गए नुकसान का अनुमान लगभग 400 मिलियन डॉलर प्रति घंटे है।

लॉयड की गणना के अनुसार, पश्चिम की ओर जाने वाला ट्रैफ़िक लगभग $ 5.1 बिलियन प्रति दिन और ईस्टबाउंड ट्रैफ़िक लगभग $ 4.5 बिलियन का है।

ब्लूमबर्ग द्वारा एकत्र किए गए नेविगेशन आंकड़ों के अनुसार, 185 जहाज वर्तमान में नहर पार करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। इन जहाजों में, 27 टैंकर लगभग 1.9 मिलियन टन कच्चा तेल ले जा रहे हैं।

मिस्र के अधिकारियों ने घोषणा की है कि वे दुर्घटना के कारण रुके हुए जहाजों को मुआवजा देने पर विचार कर रहे हैं।

मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीकी बाजार के लिए रिफिनिटिव ऑयल एंड शिपिंग रिसर्च के प्रमुख रंजीथ राजा ने उम्मीद की है कि दुर्घटना के परिणामस्वरूप ट्रैफिक जाम जारी रहेगा।

लोकोमोटिव और उत्खननकर्ता अब तक पिछले मंगलवार से खराब हो चुके जहाज को निकालने में विफल रहे हैं, जिससे नहर की नाकेबंदी को लंबा करने की संभावना बढ़ गई है।

अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ ने कहा कि जहाज को तैरने की प्रक्रिया आसान नहीं है, और यह कि ज्वार में 46 सेंटीमीटर की गहराई होगी, जो कि एवर गिविंग के लिए अधिक जगह की अनुमति देगा।

दुनिया के व्यापार का लगभग 12 प्रतिशत स्वेज नहर से होकर गुजरता है, जो मिस्र में कमाई का एक प्रमुख स्रोत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles