edward-snowden-claims-osama-bin-laden-still-alive-hindi-news

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडन ने दावा किया कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि ओसाबा बिन लादेन आज भी जिंदा और स्वस्थ्य है। अमेरिका ने 2011 में यह दावा किया था कि उसने ओसामा को मार दिया है।

मास्को ट्रिब्यून को दिए एक साक्षात्कार में स्नोडेन यह दावा किया कि ओसामा जिंदा है और वह अभी बहमास में सीआईए के पेरोल पर रह रहा है। स्नोडेन ने अखबार से कहा, ‘मेरे पास इसके दस्तावेज हैं जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि ओसामा सीआईए के पेराल पर रह रहा है। खर्च करने के लिए हर महीने उसे करीब 65 लाख रुपये दिए जाते हैं जो उसके नसाउ बैंक खाता में कुछ उद्योगपतियों और संस्थाओं के जरिए भेजे जाते हैं।’

स्नोडेन यह भी कहा कि उसे यह नहीं पता कि फिलहाल कहां है लेकिन 2013 में वह अपने पांच पत्नियों और बच्चों के साथ एक विला में रहता था। गौरतलब है कि स्नोडेन एनएसए की खुफिया जानकारियों को मीडिया के सामने लाने के बाद 2013 में फरार हो गए थे। वह फिलहाल रूस में शरण लिए हुए है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

स्नोडेन का कहना है कि सीआईए ने ओसामा के मौत की झूठी खबर फैलाई। उन्होंने कहा कि ओसामा और उसके परिवार को गुप्त तरीके से बहमास के किसी स्थान पर पहुंचा दिया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘सीआईए को ओसामा बिन लादेन की काफी लंबे समय से तलाश थी। सीआईए ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर ओसामा के मौत की झू़ठी खबर फैलाई और उसे आसानी से छिपा दिया। अब जबकि सभी लोग यह जानते हैं कि ओसामा की मौत हो गई है और इसलिए उसे कोई खोजने की भी कोशिश नहीं करता।’

कच्ची आकृति

स्नोडेने के मुताबिक अगर ओसामा की दाढ़ी हटा दी जाए और उसके सैन्य कोट को उतार दिया जाए तो उसे कोई पहचान नहीं पाएगा। ओसामा के बारे और ज्यादा खुलासा उनके आने वाली आगामी पुस्तक में होगा। हालांकि, स्नोडेन के दावों की आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Osama Bin Laden is Alive Says Edward Snowden

Loading...