Thursday, January 20, 2022

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने सेना को दिया आदेश – ‘महिला विद्रोहियों के गुप्तांग पर मारो गोली’

- Advertisement -

durt

अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते फिर से अपने बयान को लेकर विवादों में हैं. इस बार उन्होंने देश की सेना को महिला विद्रोहियों के गुप्तांग पर गोली मारने का आदेश दिया है.

वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ‘जवानों से कहो कि विद्रोही महिलाओं को मारे नहीं, बल्कि उनके गुप्तांग में गोली मार दें. बिना गुप्तांग के विद्रोही महिलाएं किसी काम की नहीं रहेंगी.’ 7 फरवरी को दुतेर्ते ने हीरोज़ हॉल में पूर्व कम्युनिस्ट विद्रोहियों को संबोधित करते हुए यह बात कही.

हालांकि ये पहला मामला नहीं है. जब दुतेर्ते ने इस तरह का बयान दिया हो. हाल ही में गणतंत्र दिवस के मौके पर नई दिल्ली में भारतीय व फिलीपींस के व्यापारियों से उन्होंने कहा था कि फिलीपीन्स में आने के लिए लोगों को आकर्षित करने के लिए मैं उनका स्वागत 42 हूरों से करूंगा.

बता दें कि सत्ता में आने के बाद से दुतेर्ते ने ड्रग्स लेने वाले और बेचने वाले लोगों को निशाने पर लिया हुआ है. शनिवार को दुतेर्ते ने इंटरनेशनल कोर्ट से कहा कि फिलीपींस को ड्रग से मुक्त करने के कैम्पेन के लिए मुझे जेल नही, मौत की सजा देना.

दरअसल, कोर्ट फिलीपींस में ड्रग वार के दौरान पुलिस के द्वारा मारे गए करीब 4 हजार नागरिकों की हत्या के मामले पर सुनवाई कर रही थी. रोड्रिगो पर आरोप हैं कि उन्होंने पुलिस को ड्रग के कारोबार से जुड़े लोगों को गोली मारने का आदेश दिया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles