Sunday, October 24, 2021

 

 

 

डच अदालत ने इस्लाम विरोधी सांसदों को दोषी ठहराया

- Advertisement -
- Advertisement -

एक डच अपील अदालत ने शुक्रवार को इस्लाम विरोधी सांसद गीर्ट वाइल्डर्स की सजा को बरकरार रखा। हालांकि, भेदभाव को बढ़ाने के लिए अदालत ने वाइल्डर्स की सजा को पलट दिया। उन पर 2014 में एक चुनावी रैली में मोरक्को के अपमान करने का आरोप लगा था।

अपील अदालत ने वाइल्डर्स को उसकी सजा के लिए दंडित नहीं किया, जिसे वह डच सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकता है। पीठासीन न्यायाधीश जान मैर्टन रिंकिंग ने कहा, जिन टिप्पणियों के लिए वाइल्डर्स को दोषी ठहराया गया। वह “डच समाज के भीतर ध्रुवीकरण में योगदान कर सकते हैं, जबकि हमारे लोकतांत्रिक, बहुलवादी समाज में दूसरों के लिए सम्मान, विशेष रूप से अल्पसंख्यक समूहों का बहुत महत्व है।”

वाइल्डर्स, जिनका राजनीतिक करियर काफी हद तक उनके इस्लाम विरोधी बयानबाजी पर आधारित रहा है, को दिसंबर 2016 में मोरक्को के खिलाफ 2014 से जुड़े मामले में अपमान और उकसाने के लिए दोषी ठहराया गया था। उन्हें सजा नहीं दी गई थी। वाइल्डर्स ने शुक्रवार को अदालत में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की।

स्वतंत्रता के लिए पार्टी ने हमेशा जोर देकर कहा है कि वह निर्दोष है और उसने अपने अभियोजन पक्ष को राजनीतिक रूप से प्रेरित करने और उसे बोलने की स्वतंत्रता पर हमला करने के लिए प्रेरित किया है। अपील अदालत ने मामले में राजनीतिक हस्तक्षेप के उनके दावों को खारिज कर दिया और कहा कि मुक्त भाषण की भी सीमा होती है।

नीदरलैंड में राष्ट्रीय संसदीय चुनावों से कुछ छह महीने पहले सत्तारूढ़ शुक्रवार आता है। पोल ऑफ पोल के अनुसार, वाइल्डर्स पार्टी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles