Kuwait : कामगारों की भारी कमी के चलते फ्यूल स्टेशन पर लेनी होगी सेल्फ सर्विस, नहीं तो देना होगा इतना ज़्यदा चार्ज

कुवैत में इस वक़्त भारी मात्रा में कामगारों की कमी के चलते वह के लोगो को कई तरह की परेशानियों से गुज़रना पड़ रहा है दरअसल अब कुवैत में वाहन की टंकी को फुल करने के लिए अब वहा के लोगो को 200 fils देना होगा। जिसके चलते वहा लोगो को सिर्फ तेल डलवाने के लिए अपनी जेब को ढीली करनी पड़ रही है।

अगर कोई फ्यूल पढ़वाने जाता है तो इसके लिए आपको फ्यूल के पैसो के साथ ही आपको वह मौजूद कामगार जो फ्यूल भरेगा उसको 200 fils का शुल्क देना होगा और अगर आप उन्हें ये पैसे नहीं देना चाहते है तो आपको सेल्फ सर्विस स्टेशन का रुख करना होगा ऐसा कामगारों की भारी कमी के चलते हुआ है।

इसके आगे आपको बताते चलें कि कुवैत में हाल फिलहाल कामगारों की भारी कमी को देखा जा रहा है जिसके कारण फ्यूल स्टेशन पर भी इन कामगारों की कमी लोगों को बहुत ज़्यादा खाल रही है और मजबूरी में self-service stations जाना पड़ रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा कहा गया है की कुवैत में कामगारों की संख्या 50 फीसदी से भी कम हो चुकी है। अल राय अखबार के अनुसार, ओला के अध्यक्ष अब्दुल हुसैन अल सुल्तान ने कहा कि कुछ फ्यूल स्टेशन पर स्वयं सेवा शुरू हो गई है, लेकिन टैंक भरने वाले वर्कर्स की सेवा रद्द नहीं की गई है। ग्राहक चुन सकते हैं की उन्हें क्या करना है।

इसके आगे वो कहते है की यह सेवा अस्थायी अवधि के लिए है जब तक कि श्रम संकट का समाधान नहीं हो जाता है तब के लिए ऐसा किया जा रहा है।हालांकि, बुजुर्ग, महिला और स्पेशल नीड वालों को एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा और यह नियम तत्कालीन रूप से लागू होगा जब तक कामगारों की संख्या नॉर्मल नहीं हो जाती है।

 

विज्ञापन