संयुक्त राज्य अमीरात में मौजूद एकमात्र सिख गुरुद्वारा रमजान के पवित्र माह में वहां काम करने वाले कर्मचारियों के लिए इफ्तारी का आयोजन करेगा। गुरुद्वारे में छह साल से चल रही इस रस्म में कर्मचारियों को रोजना इफ्तार में शाकाहारी खाना परोसा जाता है। दु

बई के गुरुनानक दरबार गुरुद्वारा के चेयरमैन सुरेंदर सिंह कांधारी ने रविवार को वैसाखी उत्सव के दौरान कहा कि जबल अली स्थित गुरूद्वारा पिछले छह साल से रमजान के के दौरान इस अंतर धार्मिक इफ्तार का आयोजन करता आ रहा है ।

Loading...

गल्फ न्यूज ने कांधारी के हवाले से कहा कि इस क्षेत्र में कई मुस्लिम कर्मचारी हैं। लेकिन यहां ऐसी जगह कम हैं जहां वह अपना रोजा तोड़ सकें। ऐसे में हम यहां उन्हें हमारे गुरुद्वारे में आमंत्रित करते हैं कि वह आएं और अपना रोजा तोड़ें।

sikh flag

रमजान के दौरान रोजा रखने वाले न कुछ खाते हैं न पीते हैं लेकिन शाम होने के बाद वह अपना रोजा खोल कर खाना खाते हैं। इसे इफ्तारी कहा जाता है। रमजान की शुरुआत मई के पहले महीने से शुरू होगी।

कंधारी ने कहा, ‘यहां बहुत सारे मुस्लिम कामगार हैं। लेकिन ऐसी कोई जगह नहीं हैं, जहां बैठकर वह इफ्तारी कर सकें। हम इन कामगारों को अपने गुरुद्वारे से इफ्तार करने के लिए आमंत्रित करेंगे।’

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें