ksa

ksa

पति-पत्नी के बीच तलाक कुछ अहम मुद्दों की वजह से होता है, लेकिन पिछले कुछ समयों से अरब देशों में तलाक़ के कुछ ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिनको पढ़ कर आप हंसी नहीं रोक पाओगे, अभी हाल ही में कुवैत में एक महिला ने अपने पति को बस इस बात पर तलाक दे दिया था,क्योंकि महिला का पति इन्स्टाग्राम पर अन्य महिलाओं की फोटो को लाइक किया करता था.

ऐसा ही एक मामला दुबई का सामने आया है, लेकिन इस मामले में पत्नी ने अपने पति से इसलिए तलाक माँगा है, क्योंकि महिला का पति हमेशा Dh500 मांगता था, जब भी महिला अपने पति की कार यूज करती थी और जब भी महिला अपने पति के साथ घुमने कहीं बाहर जाती तो महिला का पति महिला से Dh500 की मांग करता.

खलीज टाइम्स के अनुसार ” महिला का पति अभी बेरोजगार है, महिला के पति ने इस बात पर तर्क दिया की “जब भी वह महिला के साथ घुमने जाता है तो वह अपने दोस्तों से दूर रहता है, तो यह भी एक प्रकार की सर्विस है, जिस वजह से महिला को इसके लिए भुगतान करना होगा.”

उसने तर्क दिया की “एक नौकरी वाली महिला को अपने बेरोजगार पति की मदद करनी चाहिए.”

पहली बार जब महिला के पति ने महिला के साथ बाहर जाने से महिला से  Dh500 मांगे थे तो महिला को लगा की यह अंतिम बार होगा, लेकिन महिला हैरान तब हुई जब महिला के पति ने बार-बार महिला से रूपये मांगे जब भी वह बाहर जाती.

उसकी पत्नी ने इस हरकत पर बार-बार रूपये देने के लिए मना कर दिया और बार-बार बाहर घुमने की जगह पति को घर पर रहने के लिये कहा.

एक महीने बाद महिला ने अपने पति की इस हरकत पर तलाक़ की मांग की.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें