Thursday, August 5, 2021

 

 

 

यूएई की करेंसी नोटों से नाक पोंछने वाले युवक को दुबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

दुबई पुलिस ने एक युवक को यूएई (UAE) की राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दरअसल, युवक ने एक वीडियो स्टंट में ढाई सौ के नोट से अपनी नाक पोंछी और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

इस TikTok यूजर को “राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान” करने के लिए अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिया गया । दुबई पुलिस ने बताया कि इस मामले में आगे की कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारी को मामला सौंप दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि साइबर अपराध कानून के तहत धारा 29 में ये प्रावधान है कि देश या फिर देश के प्रतीकों का अपमान करने पर दस लाख दिरहम तक का जुर्माना और जेल की सज़ा हो सकती है। ऐसे में आरोपी युवक के खिलाफ कड़ा फैसला आ सकता है।

अधिकारियों ने उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर प्रकाशित की, जिसे उन्होंने कोरोनोवायरस प्रकोप से संबंधित अपराधों के लिए करने की धम’की दी थी। हालांकि उसका नाम जारी नहीं किया गया।

हालांकि आरोपी BQ Productions से जुड़ा हुआ है। जो एक वीडियो कंपनी है जो संगीत वीडियो और विज्ञापन बनाती है। टिकटॉक चैनल पर एक वीडियो, जिसमें 20,000 से अधिक अनुयायी हैं, भारतीय संदिग्ध को कॉफी टेबल पर रखे गए 500 के नोटों के ढेर के साथ देखा जाता है, जबकि शास्त्रीय संगीत बजता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles