Friday, January 28, 2022

दुबई ने आर्थिक संकट के चलते दी शराब कानून में दी ढील

- Advertisement -

दुबई इन दिनों गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। जिससे शराब का व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। ऐसे में उसने अपने शराब कानूनों में ढील दी है।

पहली बार, दुबई अब पर्यटकों को राज्य के स्वामित्व वाले बाजारों से शराब खरीदने की अनुमति देता है, मंगलवार को एसोसिएटेड प्रेस ने कहा, जबकि इससे पहले केवल विशेष लाइसेंस वाले स्थानीय लोग ऐसा कर सकते थे।

“संयुक्त अरब अमीरात ने कठिन चुनौतियों का सामना कर रहा है,” हाल ही में एक रिपोर्ट में बाजार अनुसंधान फर्म यूरोमोनिटर इंटरनेशनल को समझाया कि “उपभोक्ताओं के खरीद व्यवहार और जनसांख्यिकी दोनों में परिवर्तन का असर होना शुरू हो गया है।”

यूएई में अल्कोहल का बड़ा कारोबार है, अल जज़ीरा ने बताया कि विशेष रूप से शराब की एक बोतल पर 50 प्रतिशत आयात कर है, साथ ही दुबई में शराब की दुकानों से खरीदने पर 30 प्रतिशत अतिरिक्त कर लगता है।

अल जज़ीरा के अनुसार, पिछले साल दुबई ड्यूटी फ्री, जो कि सरकार के स्वामित्व वाली भी है, ने अपने हवाई अड्डे के टर्मिनलों से गुजरने वालों को $ 2bn से अधिक सामान बेचा। खरीद में बीयर के नौ मिलियन डिब्बे, व्हिस्की की तीन मिलियन बोतलें और शराब की 1.5 मिलियन बोतलें शामिल थीं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles