डॉक्टर अब्दुल अल-सैयद को अमेरिका में पहले मुस्लिम गवर्नर बनने का गौरव हासिल हो सकता हैं. मूल रूप से मिस्र के रहने वाले 32 वर्षीय डॉक्टर अब्दुल अमेरिकी राज्य मिशिगन के गवर्नर हो सकते हैं.

32 वर्षीय डॉक्टर अब्दुल अल-सैयद का जन्म ग्रटिओट काउंटी के में हुआ था. वे पेशे से डॉक्टर और शिक्षक हैं. साथ ही समाज सेवा के लिए एक जनसेवक के रूप में पहचाने जाते हैं. अल-सैयद अब तक के सबसे कम उम्र के गवर्नर निर्वाचित होंगे. अमेरिका में सबसे कम उम्र में गवर्नर का पद सँभालने वाले पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन हैं. जिन्होंने 32 साल की उम्र में गवर्नर का पद संभाला था.

संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रथम मुस्लिम गवर्नर का पद संभालने वाले अल-सैयद ने कोलंबिया विश्वविद्यालय से स्नातक किया. उन्होंने इस बारें में कहा कि मेरा मानना ​​है कि मैं मिशिगन राज्य के लिए अच्छा गवर्नर साबित होऊंगा या नहीं क्योंकि मैं मुस्लिम हूं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने आगे कहा कि इस्लामी मूल्यों के बारे में लोगों को बताने के साथ ही उनकी प्राथमिकता मिशिगन के लोगों की सेवा करना हैं. वे एक सेवक के रूप में अपना काम करेंगे. उन्होंने कहा, मेरा ध्यान हमेशा से लोगों की सेवा में रहा है लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि राज्य में कुछ लोग एक मुस्लिम गवर्नर को देखने के लिए तैयार नहीं हों.

Loading...