american+muslim+day+parade+winds+through+new+qdv0yf8bstwl

american+muslim+day+parade+winds+through+new+qdv0yf8bstwl

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा 11 देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश करने पर लगाए गए प्रतिबन्ध को हटा लिया गया है. इस सूची में 10 मुस्लिम देश शामिल थे.

ध्यान रहे राष्ट्रपति बनने के साथ ही डोनाल्ड ट्रम्प ने 6 मुस्लिम देशों पर सुरक्षा का हवाला देते हुए ये प्रतिबंध लगाया था. कुछ दिनों बाद इस प्रतिबंध सूची में कुछ और देशों को शामिल किया गया था. इस प्रतिबंध की दुनिया भर में आलोचना हुई थी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इन देशों में मिस्र, ईरान, इराक, लीबिया, माली, उत्तरी कोरिया, सोमालिया, दक्षिण सूडान, सूडान, सीरिया और यमन शामिल थे. इन देशों के नागरिकों को अब कठिन सुरक्षा परीक्षण से गुजरना होगा.

होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी केर्स्टजेन नेल्सन ने कहा, यह गंभीर रूप से महत्वपूर्ण है कि हमें पता होना चाहिए कि कौन संयुक्त राज्य में प्रवेश कर रहा है. इन अतिरिक्त सुरक्षा उपायों से अब हमारे शरणार्थी कार्यक्रम का फायदा उठाना मुश्किल होगा, और वे यह सुनिश्चित करेंगे कि हम मातृभूमि की सुरक्षा के लिए हर कदम उठाने के लिए तैयार हैं.

एक वरिष्ठ प्रशासन अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि 11 देशों के लिए बढ़ाए गए सुरक्षा आकलन की नीति मुसलमानों को लक्ष्य बनाने के लिए तैयार नहीं की गयी है. अधिकारी ने कहा, हमारे देश में प्रवेश के लिए धर्म आड़े नहीं आएगा. उन्होंने कहा कि सिर्फ “उच्चतर स्तर के जोखिम वाले देशों के लिए मुश्किल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा.

Loading...