Friday, September 17, 2021

 

 

 

डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट ने इस कंपनी को लगाया एक अरब डॉलर का चूना

- Advertisement -
- Advertisement -

donald-trump-election-president-fuck

वाशिंगटन | अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने शब्दों के बाण छोड़ते ही रहते है. उनके ये शब्द बाण न केवल राजनितिक भूचाल लाते है बल्कि किसी कंपनी को भारी नुक्सान भी पहुंचा सकते है. ऐसा ही कुछ हुआ है विमान बनाने वाली कंपनी बोईंग के साथ. डोनाल्ड ट्रम्प के एक ट्वीट ने कंपनी को एक अरब डॉलर का चूना लगा दिया.

दरअसल बोईंग को फाॅर्स वन विमान बनाने का कॉन्ट्रैक्ट मिला था. इसके लिए 170 मिलियन डॉलर में करार हुआ था. अब कंपनी इस रकम को और बढ़ाना चाहती थी. जिसकी वजह से फाॅर्स वन विमान की कीमत में भारी इजाफा हो जाता. इसकी को देखते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया की कंपनी 747 एयर फाॅर्स वन विमान बना रही है. जिसकी कीमत कण्ट्रोल से ज्यादा है. सरकार इस करार को रद्द करे.

1481036023_trump_tweet

डोनाल्ड ट्रम्प के इस ट्वीट ने कंपनी के निवेशको के बीच भूचाल ला दिया. अचानक से निवेशक बोईंग से अपने पैसे उठाने लगे. जिसकी वजह से कंपनी के शेयर करीब एक फीसदी तक गिर गए. डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट से पहले बोईंग कंपनी के शेयर 152.16 डॉलर पर चल रहे थे. ट्रम्प के ट्वीट करते ही कंपनी के शेयर 149.75 डॉलर पर आ गए.

इस ट्वीट से कंपनी के शेयर में करीब 0.84 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी. इससे कंपनी को करीब एक अरब डॉलर का नुक्सान झेलना पड़ा. हालांकि बाद में कंपनी के शेयर में कुछ सुधर देखने को मिला. दरअसल बोईंग के सीईओ ने ट्रम्प की अंतराष्ट्रीय निति पर संदेह जताया था जिसके तुरंत बाद ट्रम्प ने यह ट्वीट किया. बोईंग के सीईओ का बयान कंपनी के लिए काफी भारी साबित हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles