Saturday, October 23, 2021

 

 

 

अमेरिका ने फिर ईरान को धम’काया, ट्रंप बोले – जं’ग लड़ी तो होगा पूरी तरह से खा’त्मा

- Advertisement -
- Advertisement -

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उसने अमेरिकी हितों पर हमला किया तो उसे तबाह कर दिया जाएगा।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में ईरान को धमकी देते हुए लिखा, अगर ईरान लड़ना ही चाहता है तो यह उसका आधिकारिक तौर पर अंत होगा। अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है और ऐसे में ट्रंप के इस बयान से स्थिति और गंभीर हो सकती है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, ट्रंप ने अपनी धमकी ईरान की रिवोल्यूशनरी गार्डस के कमांडर हुसैन सलामी के रविवार को दिए उस बयान के कुछ घंटों बाद ही जारी की है जिसमें उन्होंने कहा था कि ईरान को युद्ध से डर नहीं लगता लेकिन अमेरिका को लगता है।

सलामी ने राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता ईरानियन टीवी पर प्रसारित एक सैन्य समारोह में अपने भाषण के दौरान कहा था कि तेहरान युद्ध नहीं चाहता है लेकिन वह उससे डरता भी नहीं है, वहीं अमेरिका युद्ध से डरता है और उसमें युद्ध करने की संकल्प-शक्ति नहीं है।

वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के रविवार के ट्वीट 16 मई को व्हाइट हाउस में दिए उस बयान से बदले नजर आ रहे हैं, जिसमें उन्होंने अमेरिका और ईरान के युद्ध की ओर बढ़ने के एक सवाल के जवाब में कहा था, “मुझे उम्मीद है, नहीं।” व्हाइट हाउस ने ट्रंप के ट्वीट पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ ने IRNA न्यूज एजेंसी से शनिवार को कहा था, ‘कोई युद्ध नहीं होगा क्योंकि न तो हम लड़ाई चाहते हैं और न ही किसी को भ्रम है कि वह इस क्षेत्र में ईरान का सामना कर सकते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles